India
  • search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

बूंदी: उदयपुर हत्याकांड के बाद टूटी पुलिस की नींद, जुबान काटने की धमकी देने वाला मौलाना गिरफ्तार

|
Google Oneindia News

बूंदी, 01 जुलाई: राजस्थान का माहौल तब से तनावपूर्ण बना हुआ है, जब से उदयपुर में 28 जून की शाम को नूपुर शर्मा के समर्थन सोशल मीडिया पर पोस्ट करने पर एक दर्जी कन्हैया लाल की गला काटकर बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। दो आरोपी अपने साथ धारदार हथियार लेकर कपड़े का नाप देने के बहाने टेलर कन्हैया लाल की दुकान में दाखिल हुए थे और मौका पाकर उनकी गला रेतकर हत्या कर दी। इस घटना के बाद से ही पुलिस और प्रशासन हर मोर्च पर पैनी नजर बनाए हुए हैं। साथ ही सोशल मीडिया या किसी भी तरह से लोगों को भड़काने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन ले रही है। ऐसे में कन्हैया लाल की जघन्य हत्या के बाद बूंदी में पुलिस की मौजूदगी में भड़काऊ भाषण देने का नया मामला सामने आया है।

Bundi Maulvi arrested

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत किया था वीडियो शेयर

बूंदी पुलिस ने शुक्रवार को दो मौलवियों को भड़काऊ बयान देने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मुस्लिम समुदाय की रैली के दौरान भड़काऊ भाषण देने वाले मौलाना नदीम सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मौलाना के भाषण के कथित वीडियो को केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने शेयर किया था। उन्होंने लिखा था किगहलोत जी, ध्यान दें...पीछे आपकी पुलिस खड़ी है और आगे ये जनाब कत्लेआम की धमकी दे रहे हैं! जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने शुक्रवार को दोनों मौलानाओं को गिरफ्तार कर लिया। अपने भाषण के दौरान मौलाना ने बदला लेने की बात कहते हुए अपने नबी की शान में गुस्ताखी करने वालों की जुबान काटने की सरेआम धमकी दी थी।

14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा जेल

जानकारी के मुताबिक बूंदी कलेक्ट्रट परिसर में निलंबित बीजेपी नेता नूपुर शर्मा के खिलाफ आयोजित विरोध प्रदरशन के दौरान भड़काऊ बयान दिया था, जिसके बाद मौलाना मुफ़्ती नदीम अख्तर और मौलाना मोहम्मद आलम गौरी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों को स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने दोनों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

बूंदी में पुलिस-प्रशासन अलर्ट

पुलिस ने दोनों आरोपियों को 153ए, 153बी, 295ए आईपीसी के तहत गिरफ्तार किया है। इधर, मौलाना की गिरफ्तारी के बाद मुस्लिम समुदाय के लोग कोर्ट परिसर में इकट्ठा हो गए। इसके बाद से जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है। शहर में भारी पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है।

उदयपुर हत्याकांड पर बोले राजस्थान DGP: दावत-ए-इस्लामी के संपर्क में मुख्य आरोपी, 2014 में गया था पाकिस्तानउदयपुर हत्याकांड पर बोले राजस्थान DGP: दावत-ए-इस्लामी के संपर्क में मुख्य आरोपी, 2014 में गया था पाकिस्तान

3 जून का है भड़काऊ बयान का वीडियो

बता दें कि मौलानाओं ने यह भड़काऊ बयान 3 जून को कलेक्ट्रेट परिसर में एक रैली के दौरान दिया था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोरी लाल के मुताबिक दोनों के विरुद्ध कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। फिर मामले की गंभीरता को देखते हुए शुक्रवार को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

Comments
English summary
Bundi Police have arrested two clerics accused of giving inflammatory statements during the protest against suspended BJP leader Nupur Sharma
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X