• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

3 बार फेल हुई स्‍पाइसजेट की लैंडिंग, एक घंटे तक हवा में चक्कर लगाता रहा विमान, रो पड़े यात्री

|

जैसलमेर। गुजरात के अहमदाबाद से उड़कर राजस्थान के जैसलमेर आने वाली स्पाइसजेट उड़ान में बैठे यात्रियों की जान उस वक्‍त सांसत में पड़ गई, जब विमान तकनीकी कारणों से जैसलमेर हवाई अड्डे के रन वे पर लैंड नहीं कर पाया। पायलट के तीन बार कोशिश करने बावजूद लैंडिंग में सफल नहीं रहने और करीब 1 घंटे तक विमान के हवा में रहने से यात्रियों में दहशत फैल गई। लोगों ने विमान के अंदर ही प्रार्थना शुरू कर दी। वहीं, कुछ लोग रोने भी लगे। हालांकि, बाद में विमान को वापस अहमदाबाद ले जाकर सुरक्षित उतारा गया।

    Spice Jet का विमान एक घंटे तक हवा में चक्कर लगाता रहा, 3 बार लैंडिंग फेल | वनइंडिया हिंदी

    spicejet flight landing failed three times at jaisalmer airport

    तीन बार कोशिश के बावजूद भी नहीं हो पाई लैंडिंग

    जानकारी के मुताबिक, स्पाइसजेट की उड़ान सेवा एसजी 3012 ने अहमदाबाद से जैसलमेर के लिए शनिवार को करीब 12:05 पर उड़ान भरी थी। करीब एक बजे यह विमान जैसलमेर के हवाई अड्डे के निकट पहुंच गया। पायलट ने विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराने की कोशिश की, लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो पाया। इसके बाद विमान को फिर से ऊंचाई पर ले जाया गया और दो अलग-अलग दिशाओं से विमान की लैंडिंग कराने की कोशिश की गई, लेकिन तीन बार में से एक बार लैंडिंग नहीं हो पाई।

    एक घंटे तक हवा में चक्‍कर लगाता रहा व‍िमान

    इस तरह विमान करीब 1 घंटे तक हवा में चक्कर लगाता रहा। इसके बाद करीब दो बजे पायलट विमान को वापस अहमदाबाद ले गया। वहां पर 2 बजकर 40 मिनट पर सुरक्षित लैंडिंग कराई गई। करीब दो घंटे बाद विमान ने दोबारा जैसलमेर के लिए उड़ान भरी और वापस जैसलमेर करीब 5 बजकर 15 मिनट पर पहुंचा, जिसके बाद विमान की सुरक्षित लैंडिंग हो सकी। विमान में मौजूद जैसलमेर के एक यात्री ने बताया कि अहमदाबाद से स्पाइसजेट की नियमित उड़ान सेवा एसजी 3014 ने नियत समय के लिए जैसलमेर के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन तकनीकी कारणों से जैसलमेर हवाई अड्डे के रनवे पर पायलट लैंडिंग नहीं करवा पाए, हालांकि पायलट ने 3 बार प्रयास किए। एक बार साउथ टू नॉर्थ यानि खुहड़ी की तरफ से और दो बार नॉर्थ टू साउथ यानि मूलसागर की तरफ से लैंडिंग करवाने की पूरी कोशिश की, लेकिन विमान के नीचे आने के बाद विमान की लैंडिंग रनवे पर नहीं हो पाई। इसके कारण हर बार लैंडिंग के बाद पायलट विमान को आकाश में ले गए। यात्री के मुताबिक, करीब 1 घंटे तक प्‍लेन हवा में रहा, जिससे कई यात्री घबरा गए। महिला यात्रियों का बुरा हाल था।

    जयपुर में जन्मदिन मनाने के लिए अब किराये पर ले सकेंगे मेट्रो के कोच, जानें पूरी स्कीमजयपुर में जन्मदिन मनाने के लिए अब किराये पर ले सकेंगे मेट्रो के कोच, जानें पूरी स्कीम

    English summary
    spicejet flight landing failed three times at jaisalmer airport
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X