• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महिला ने अपनी तीन माह की बेटी के गले में रुमाल से फांसी का फंदा लगाकर खूंटी से लटकाया

|

सीकर। राजस्थान के सीकर जिला मुख्यालय पर हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। सीकर में पिपराली रोड स्थित सूर्य नगर में बुधवार सुबह एक मां ने पहले अपनी तीन माह की बेटी को रुमाल का फंदा बनाकर दीवार पर लगी खूंटी से लटकाकर उसकी जान ले ली। इसके बाद खुद ने भी चुन्नी से पंखे से फंदा लगाकर जान दे दी। घटना के बाद दोनों के शव एसके अस्पताल की मोर्चरी में रखवाए गए हैं। गुरुवार सुबह मृतका के पीहर पक्ष के सामने दोनों का पोस्टमार्टम किया गया।

नारनौल की रहने वाली थी विजय लक्ष्मी

नारनौल की रहने वाली थी विजय लक्ष्मी

जानकारी के अनुसार 38 वर्षीय विजय लक्ष्मी पत्नी अनिल हरियाणा नारनौल के खातौली गांव की रहने वाली थी। इसकी शादी 2004 में सीकर के पिपराली रोड सूर्य नगर निवासी अनिल बलाई के साथ हुई थी। विजय लक्ष्मी कुछ दिन पहले ही अपने पीहर गई थी। एक जनवरी को ही ससुराल आई थी। पति अनिल उसे लेकर आया था।

 पति दूसरे कमरे में सो रहा था

पति दूसरे कमरे में सो रहा था

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अनिल ने बताया कि मंगलवार रात उसकी पत्नी अपनी तीन माह की बेटी गुड़िया को लेकर सो गई थी। अनिल का एक्सीडेंट होने के कारण वह बीमार था और बगल वाले कमरे में सो रहा था। सुबह सात बजे वह उठा तो उसने अपनी पत्नी को आवाज लगाई। जवाब नहीं मिला तो वह उसके कमरे में गया। यहां देखा की उसकी पत्नी विजय लक्ष्मी पंखे से चुन्नी का फंदा लगाकर लटकी हुई थी।

 एफएसएल टीम ने उठाए साक्ष्य

एफएसएल टीम ने उठाए साक्ष्य

कमरे में पास ही दीवार पर उसकी तीन माह की बेटी खूंटी से लटकी हुई थी। पिता की मदद से दोनों को फांसी के फंदे से नीचे उतारा और बेड पर लिटाया। घटना की सूचना सीकर उद्योग नगर पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने एफएसएल टीम को मौके पर बुलाया। टीम ने साक्ष्य जुटाए और शवों को मुर्दाघर में रखवाया।

 दर्ज करवाया था दहेज प्रताड़ना का केस

दर्ज करवाया था दहेज प्रताड़ना का केस

पुलिस के अनुसार दोनों पति पत्नी के बीच पहले से मनमुटाव चल रहा था। विजय लक्ष्मी ने पति अनिल के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मुकदमा भी दर्ज कराया था। हालांकि बाद में दोनों में समझौता होने पर साथ रहने लगे थे। विजय लक्ष्मी का पति स्कूल में पढ़ाता था। अभी हाल ही में उसका एक्सीडेंट होने पर वह बीमार चल रहा था।

ये हैं इतिहास रचने वाले 3 युवक, IAS अंसार शेख, IPS हसन सफीन और जज मयंक प्रता​प सिंह

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sikar's woman Vijay Lakshmi commits suicide with her three-month-old daughter
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X