• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

SIKAR : यहां पर 2 भाई रात में छाप रहे थे नकली नोट, छपाई का तरीका जानकर पुलिस भी रह गई दंग

|
Google Oneindia News

सीकर। राजस्थान के सीकर जिले के खंडेला कस्बे में पुलिस ने नकली नोट छापने व बाजार में चलाने वाले गिरोह को भंड़ाफोड़ किया है। खंडेला थाना पुलिस ने एक माह की कड़ी निगरानी के बाद शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए बाईपास रोड स्थित रघुकुल कंप्यूटर सेंटर पर छापा मारकर जाली नोट छाप रहे हुए दो सगे भाइयों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से कंप्यूटर, प्रिंटर, जाली नोट छापने का कागज, नोट पैक करने की पॉलीथिन सहित काफी मात्रा में छपे हुए जाली नोट बरामद किए हैं।

रघुकुल कंप्यूटर सेंटर पर कार्रवाई

रघुकुल कंप्यूटर सेंटर पर कार्रवाई

खंडेला थानाधिकारी हिम्मत सिंह ने बताया की मुखबिर की सूचना पर टीम गठित कर कम्प्यूटर सेन्टर पर छापा मारा गया। दोनों आरोपी रात्रि में अपने रघुकुल कंप्यूटर सेंटर पर नकली नोट छाप रहे थे। जिस पर पुलिस ने कंप्यूटर सेंटर पर कार्रवाई कर जाली नोट छापने के उपकरण व छपे हुए नोट जब्त कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी सगे भाई हैं। जो काफी दिनों से जाली नोट छापने के कारोबार से जुड़े हुये हैं।

लाखों के जाली नोट छापे

लाखों के जाली नोट छापे

गिरोह का मास्टरमाइंड रघुकुल कंप्यूटर सेंटर संचालक राम भगत सैनी है, जो अपने भाई संतोष सैनी के साथ मिलकर नकली नोट छाप कर उन्हें बाजार तक पहुंचाने का कार्य करता है। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों से पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में भी पूछताछ कर रही है। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों से प्रारंभिक पूछताछ में लाखों रुपए के जाली नोट छाप कर बाजार में चलाए जाने की बात स्वीकार की है।

 इन जगहों पर चलाए नकली नोट

इन जगहों पर चलाए नकली नोट

आरोपियों के द्वारा छापे के नकली नोटों को जयपुर, सीकर, रींगस, श्रीमाधोपुर व नीम का थाना इलाके में काफी दिनों से चलाए जाने की बात भी सामने आई है। दोनों क न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। फिलहाल पुलिस जाली नोट बनाने व सप्लाई करने से जुड़े अन्य सहयोगियों के बारे में पूछताछ करने में जुटी है। पुलिस ने दोनों आरोपियों के तार किसी बड़े गिरोह से जुड़े होने की भी संभावना जताई है।

Honour Killing Sikar : पिता ने बेटी व उसके प्रेमी को उतारा मौत के घाट, फिर रची यह झूठी कहानीHonour Killing Sikar : पिता ने बेटी व उसके प्रेमी को उतारा मौत के घाट, फिर रची यह झूठी कहानी

English summary
sikar khandela police arrest two brothers for fake note printing
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X