• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

डूंगरपुर में बवाल थमा: 72 घंटे बाद उदयपुर-अहमदाबाद हाईवे खुला, इस बात पर माने प्रदर्शनकारी

|

डूंगरपुर। राजस्थान के डूंगरपुर जिले में मचा बवाल थम गया है। करीब 72 घंटे बाद उदयपुर-अहमदाबाद हाईवे खुला गया और इस पर डूंगरपुर होते हुए वाहन दौड़ने लगे हैं। राजस्थान शिक्षक भर्ती परीक्षा (REET) में 1167 अनारक्षित पदों को एसटी वर्ग से भरने की मांग को लेकर पिछले करीब बीस दिन से आंदोलनरत बेरोजगार गुरुवार से हिंसक हो गए थे और डूंगरपुर की कांकरी डूगरी पहाड़ी से नीचे उतरकर उदयपुर-अहमदाबाद हाईवे को अपने कब्जे में ले लिया था। प्रदर्शनकारियों ने उदयपुर-अहमदाबाद हाईवे पर एसपी की गाड़ी समेत 30 से ज्यादा वाहनों को आग लगा दी थी। दुकानों, मकानों व होटलों में जमकर तोड़फोड़ की। पुलिस पर पथराव भी किया, जिसमें एएसपी, डीएसपी व थानेदार समेत 40 पुलिसकर्मी घायल भी हो गए थे।

    डूंगरपुर में बवाल थमा: 72 घंटे बाद उदयपुर-अहमदाबाद हाईवे खुला, इस बात पर माने प्रदर्शनकारी
    अब यह बनी है सहमति

    अब यह बनी है सहमति

    डूंगरपुर उपद्रव को काबू में करने के लिए सरकार की ओर से लगातार प्रयास जारी थे। रविवार को डूंगरपुर की खेरवाड़ा पंचायत समिति में प्रशासन व जनप्रतिनिधियों की बैठक में फैसला हुआ कि राजस्थान शिक्षक भर्ती परीक्षा 2018 की रिक्त रही सीटों को लेकर अब सरकार सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दायर करेंगी ताकि राजस्थान हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी जा सके। इस फैसले पर प्रदर्शन सहमत हो गए और रविवार शाम को उदयपुर-अहमदाबाद हाईवे खोल दिया।

    राजस्थान में क्यों जल उठा उदयपुर-अहमदाबाद हाईवे, देखें डूंगरपुर में 40 घंटे में 30 वाहन फूंकने की 20 फोटो

    ऋषभदेव तक पहुंच गई थी उपद्रव की आग

    ऋषभदेव तक पहुंच गई थी उपद्रव की आग

    बता दें ​कि डूंगरपुर में 7 सितम्बर से प्रदर्शन चल रहा था। इतने दिन तक प्रदर्शनकारी यहां की कांकरी डूंगरी पर धरना देकर विरोध जता रहे थे, मगर 24 सितम्बर को प्रदर्शनकारी उग्र हो गए और पहाड़ी से नीचे उतरकर बिछीवाड़ा-खेरवाड़ा में उदयपुर-अहमदाबाद हाईवे पर तोड़फोड़, पथराव करने लगे थे। देखते ही देखते ही इस हिंसा की आग डूंगरपुर जिले से लगते उदयपुर के गांवों और ऋषभदेव तक पहुंच गई थी। यहां पर उपद्रवियों की ओर से पुलिस पर किए गए पथराव में 6 पुलिसकर्मियों समेत 8 लोग घायल हो गए।

    डूंगरपुर : उदयपुर-अहमदाबाद हाइवे पर 10 KM में बेरोजगारों का कब्जा, डीजल लूटकर 25 वाहन फूंके

    क्यों उग्र हुए थे प्रदर्शकारी?

    क्यों उग्र हुए थे प्रदर्शकारी?

    प्रदर्शनकारी जब कांकरी डूंगरी पर प्रदर्शन कर रहे थे। तब पुलिस अधिकारी उनसे लगातार बातचीत कर समझाइश का प्रयास कर रहे थे। उस दौरान डूंगरपुर के बिछीवाड़ा पुलिस ने कोरोना महामारी के हवाला देकर नियम तोड़ने और गैर जमानती धाराओं में दो अलग-अलग मामले दर्ज किए थे। इसके बाद प्रदर्शनकारी उग्र हो गए।

    Dungarpur Protest Video : उग्र हुए बेरोजगार, SP की गाड़ी समेत 3 वाहन फूंके, 11 पुलिसकर्मी घायल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Ruckus in Dungarpur : Udaipur-Ahmedabad highway opens after 72 hours, protesters agree on this
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X