India
  • search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

पाक महिला एजेंट के हनी ट्रेप में फंसा बाड़मेर का रामसिंह, पैसों के लालच में भेजी गुप्त सूचनाएं

|
Google Oneindia News

बाड़मेर, 5 जुलाई। भारत पाकिस्तान सीमा पर स्थित बाड़मेर जिले में देश से गद्दारी करने का मामला सामने आया है। बाड़मेर का रामसिंह पाकिस्तान के लिए भारत की जासूसी करता मिला है। पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई की महिला एजेंट के हीन ट्रेप में फंसे बार्डर सुरक्षा से जुड़ी सूचनाएं पाकिस्तान भेजने का आरोप है।

ramsingh

बता दें कि रामसिंह मूलरूप से बाड़मेर जिले के बिजराड़ पुलिस थाना इलाके के उम्मेदपुरा गांव का रहने वाला है। इनका घर भारत-पाकिस्स्तान सीमा पर दो किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। उम्मेदपुरा में करीब डेढ सौ घरों की आबादी है। पाकिस्तान की महिला एजेंट ने रामसिंह की फेसबुक प्रोफाइल से जानकारी जुटाई और इसे हनी ट्रेप में फंसा लिया। फिर रामसिंह से भारत की सामरिक महत्व की सूचनाएं मंगवा ली। वर्तमान में रामसिंह राजस्थान के चूरू जिले के रतनगढ़ में गत्ते की एक फैक्ट्री में काम करता है। यहां पर छह माह पहले ही काम करने लगा था। भारतीय खुफिया एजेंसियों ने इसे चूरू जिले से पकड़ा है।

बता दें कि राजस्थान विशेष शाखा जयपुर की टीम व सीआईडी श्रीगंगानगर ने 25 से 28 जून तक श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और चूरू जिले में जलाए गए आपरेशन सरहद अभियान के तहत 27 जून को रामसिंह को पाक खुफिया एजेंसी के संपर्क में पाए जाने पर अपने साथ ले गई।

Tina Dabi DM Jaisalmer : शादी के 2 माह बाद IAS टीना डाबी व प्रदीप गवांडे के बीच आई 486 KM की दूरीTina Dabi DM Jaisalmer : शादी के 2 माह बाद IAS टीना डाबी व प्रदीप गवांडे के बीच आई 486 KM की दूरी

रामसिंह पर आरोप है कि वह सालभर से पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई की महिला एजेंट के सम्पर्क में था। इसने भारत पाकिस्तान बॉर्डर की स्थिति, बॉर्डर आउट पोस्ट व सीमावर्ती क्षेत्र की सामरिक महत्व की जानकारी, फोटोग्राफ और वीडियो पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई से शेयर करने व उसके बदले पैसे लेना स्वीकारा है।

बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़े लोगों को पाक आईएसआई एजेंसी व्यक्तिगत मैसेज करती है। फिर उन्हें लालच देती है। सोशल मीडिया के जरिए कॉल भी करती है। इसी में कई लोग फंस जाते हैं। इसके बदले में आईएसआई उन्हें रुपए भी देती है। कई लोगों को पाक की महिला जासूस हनी ट्रेप में फंसाकर ब्लैकमेल करती हैं।

Comments
English summary
Ram Singh of Barmer trapped in honey trap of Pak female agent, sent secret information
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X