India
  • search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Rajasthan Govt: रोडवेज एग्जाम और वीडीओ-हाउसकीपर परीक्षा 9 जुलाई को, छात्रों के लिए चलेगी फ्री में बस

|
Google Oneindia News

जयपुर, 04 जुलाई। राजस्थान सरकार हर तरह से छात्रों की सुविधाओं का ख्याल रख रही है, इसलिए उसने राजस्थान रोडवेज और वीडीओ और हाउसकीपर परीक्षा 2022 एग्जाम के लिए छात्रों के लिए फ्री बस सेवा देने का ऐलान किया है। मालूम हो कि दोनों परीक्षाएं एक ही दिन यानी कि 9 जुलाई को होनी है और अनुमान के मुताबिक इस परीक्षा के लिए करीब दो लाख लोगों ने फार्म भरा है।

Rajasthan Govt: इन छात्रों के लिए चलेगी फ्री में बस

सरकार की ओर से कहा गया है कि छात्रों से कोई भी रोडवेज शुल्क नहीं लिया जाएगा। आपको बता दें कि इससे पहले राज्य सरकार ने 28 से 30 जून तक आयोजित हुई लैब असिस्टेंट भर्ती एग्जाम के लिए छात्रों को फी रोडवेज सेवा का ऐलान किया था।

Shiv Sena MP संजय राउत के खिलाफ वारंट, पूर्व भाजपा सांसद की पत्नी से जुड़ा है मामलाShiv Sena MP संजय राउत के खिलाफ वारंट, पूर्व भाजपा सांसद की पत्नी से जुड़ा है मामला

हाई स्टडीज के लिए छात्रवृत्ति दी जाएगी

मालूम हो कि इससे पहले गहलोत सरकार ने प्रतिभावान छात्रों के लिए विशेष छात्रवृत्ति स्कीम योजना शुरू की है जिसके तहत 200 छात्रों को 50 सिलेक्टेड संस्थानों में हाई स्टडीज के लिए छात्रवृत्ति दी जाएगी। जबकि इससे पहले गहलोत सरकार ने राज्य में विद्या संबल योजना लागू की थी, जिससे राजस्थान के प्राइवेट शिक्षक भी सरकारी अंग्रेजी स्कूलों में बतौर गेस्ट फेकल्टी पढ़ा पा रहे हैं और उन्हें इसके लिए वेतन भी मिल रहा है, सरकार का कहना है कि युवा अगर प्रगति करेंगे तो देश प्रगति करेगा इसलिए वो पूरी तरह से उनकी बेहतरी के लिए काम कर रही है।

Comments
English summary
Roadways exam and VDO-housekeeper exams, both on July 9, free bus will run for students said Rajasthan Govt.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X