• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुरैना के बाद राजस्थान में जहरीली शराब से सरपंच के भाई समेत 4 की मौत, चार अन्य को दिखना हुआ बंद

|

भरतपुर। मध्य प्रदेश के मुरैना के बाद राजस्थान के भरतपुर में भी जहरीली शराब ने कहर बरपाया है। मुरैना में 20 लोगों की मौत हो गई जबकि भरतपुर में चार लोगों की जान गई है। यहां पर खास बात यह है जहरीली शराब पीने के बाद चार लोगों को दिखना भी बंद हो गया है।

मरने वालों में गांव के सरपंच का भाई भी शामिल

मरने वालों में गांव के सरपंच का भाई भी शामिल

जानकारी के अनुसार राजस्थान शराब दुखांतिका का यह मामला भतरपुर जिले के रूपवास पुलिस थाना इलाके के गांव सामरी का है। जहरीली शराब से मरने वालों में गांव के सरपंच का भाई भी शामिल है। सभी के शव रूपवास और भरतपुर के सरकारी अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाए गए हैं। गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप जाएंगे।

    Morena Poisonous Liquor: मरने वालों की संख्या हुई 20, CM Shivraj ने लिया एक्शन | वनइंडिया हिंदी
     चक सामरी भरतपुर में शराब से मौत

    चक सामरी भरतपुर में शराब से मौत

    जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश की सीमा पर स्थित भरतपुर के रूपवास के गांव चक सामरी में मंगलवार रात लोगों ने हथकढ़ ( गांव में जुगाड़ से तैयार की गई शराब) शराब का सेवन किया था। उसके बाद से आधा दर्जन से ज्यादा लोगों की तबीयत बिगड़ना शुरू हो गई थी। सुबह होते-होते उनकी हालत ज्यादा खराब हो गई। उल्टी-दस्त के साथ सिर चकराने लगा। इस पर परिजन उन्हें रूपवास के सरकारी अस्पताल लेकर गए।

     दो की रूपवास, दो की भरतपुर में मौत

    दो की रूपवास, दो की भरतपुर में मौत

    रूपवास के सरकारी अस्पताल में उपचार के दौरान दो लोगों की मौत हो गई। फिर सात लोगों को गंभीर हालत में जिला मुख्यालय भरतपुर स्थित आरबीएम अस्पताल लाया गया। यहां दो अन्य ने भी उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। शेष का अभी उपचार चल रहा है। इनमें तीन चार लोगों को स्पष्ट दिखने में दिक्कत हो रही है।

    ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा

    ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा

    जहरीली शराब से गांव में एक के बाद एक करके चार लोगों की मौत की सूचना पर ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर आरोप लगाया कि गांव में काफी समय से अवैध शराब की बिक्री हो रही है, लेकिन शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं की गई। ऐसे में अब चार लोगों को जान गंवानी पड़ी है।

     शराब जहरीली होने से इनकार नहीं

    शराब जहरीली होने से इनकार नहीं

    भरतपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नवदीप सैनी ने शराब के जहरीली होने की पुष्टि की है। डॉ. सैनी ने बताया कि कुछ लोग घायल हालत में रूपवास के अस्पताल से रैफर होकर भरतपुर के आरबीएम अस्पताल आए थे। उनका इलाज किया जा रहा है। घायलों की हालत देखकर शराब के जहरीली होने से इनकार नहीं किया जा सकता।

     पुलिस कर मामले की जांच

    पुलिस कर मामले की जांच

    इस संबंध डीएसपी अजय शर्मा का कहना है कि जहरीली शराब के सेवन से चार लोगों की मौत हुई है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। 4-5 लोग घायल हैं, जिनको भरतपुर रैफर किया गया है। उधर, जहरीली शराब से मौतों का सिलसिला शुरू होने पर पुलिस प्रशासन की नींद टूटी और प्रशिक्षु आईपीएस सुमित महेरना ने कार्रवाई कर गांव से करीब 12 कार्टन हथकड़ शराब जब्त की है।

    मुरैना में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या हुई 20, सीएम शिवराज ने कलेक्टर और एसपी को हटाया

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Poisonous Liquor Bharatpur Rajasthan four dead Person Dead After Morena Madhya Pradesh Case
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X