• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पाकिस्तानी लड़की ने युवक को झांसा देकर व्हाट्सएप पर जुटाई इस तरह की खुफिया जानकारी

|
Google Oneindia News

जयपुर। देश की खूफिया जानकारी निकलवाने के लिए पाकिस्तान की युवतियों द्वारा सेना के अधिकारियों को सोशल मीडिया पर झांसा देने की खबरें आती रहती हैं, लेकिन इस बार एक आजीबोगरीब मामला सामने आया है। राजस्थान के अलवर में 22 साल के युवक से पाकिस्तान लड़की ने चिकनी-चुपड़ी बातें की और देश की सुरक्षा से जुड़ी संवेदनशील खूफिया सूचना निकलवाईं। युवक ने भी बिना सोचे समझे युवती से देश को खतरे में डालने वाली सुचनाएं साझा कर दीं।

Pakistani girl collects intelligence inputs of india on whatsapp from indian boy

व्हाट्सएप व फेसबुक पर हुए ये चैट एवं अन्य मैसेजेज जब खूफिया एजेंसियों ने देखे तो उनके होश फाख्ता हो गए। यूपी और राजस्थान राज्यों की सुरक्षा एजेंसियों की टीम ने युवक को धर लिया है और अनजान जगह पर ले जाकर उससे पूछताछ जारी है। सुरक्षा एजेंसियों ने इस बात को गुप्त ही रखा है कि युवक ने कौन-कौन सी देश के सुरक्षा के खतरे वाली सूचनाएं युवती से साझा की हैं।

व्हाट्सएप पर ली खुफिया जानकारी

सूत्रों के अनुसार 22 वर्षीय युवक अलवर में एक मोबाइल की दुकान पर काम करता है। कुछ समय पहले पाकिस्तानी युवती ने इस युवक से व्हाट्स एप और फेसबुक पर संपर्क किया और बातचीत शुरू की। युवक ने जाने-अनजाने ऐसी सुचनाएं साझा कर दीं जो देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर सकती हैं। बार्डर पार लगातार एक-दूसरे से सम्पर्क में रहने और बातचीत करने से दोनों भारत की खूफिया एजेंसियों के निशाने पर आ गए। युवक को अपने प्रभाव में लेने के बाद युवती ने कहा कि वे क्या वह उसके लिए रिपोर्टर बन सकता है। जब युवक ने सहमति जताई, तो उससे कहा गया कि वह वांछित सूचनाएं, फोटो व जानकारियां और खबरें भेजते रहे। इसके बदले में उसे रुपए दिए जाएंगे। इन बातों में आकर युवक ने सूचनाएं देना, फोटो भेजना आदि शुरू कर दिया।

यूपी व राजस्थान की सुरक्षा एजेंसियों ने दी दबिश

जब सुरक्षा एजेंसियों की भनक लगी कि सीमा पार से एक युवती देश के एक युवक से लगतार संपर्क में है और सूचनाएं साझा हो रही हैं। तो पता लगाया गया कि युवती कहां की है और युवक कौन है। सुरक्षा एजेंसियों को पता चला कि युवती पाकिस्तान की है और युवक राजस्थान के अलवर का है। इसके बाद उत्तर प्रदेश की सुरक्षा एजेंसी ने राजस्थान की सुरक्षा एजेंसी को संपर्क कर युवक पर नजर रखने को कहा। राजस्थान की सुरक्षा एजेंसियों ने नजर रखी, तो पता चला युवक शहर की रामनगर कॉलोनी का निवासी है और 60 फीट रोड पर मोबाइल की दुकान पर काम करता है। फिर, उत्तर प्रदेश की सुरक्षा एजेंसी अलवर पहुंची और दोनों सुरक्षा एजेंसियों की टीम ने युवक को दबिश देकर पकड़ लिया है और अधिकारी युवक को अपने साथ कहीं अन्य एक गोपनीय स्थान पर ले गए हैं और पूछताछ कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- यात्रीगण ध्यान दें! अब लेट नहीं होगी ट्रेन, देरी होने पर ड्राइवर बढ़ा सकेंगे रेल की स्पीड

English summary
Pakistani girl collects intelligence inputs of india on whatsapp from indian boy
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X