• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Tonk : पाकिस्तान की बेटी नीता कंवर राजस्थान में बहू बनकर लड़ रही सरपंच का चुनाव, देखें वीडियो

|
Google Oneindia News

टोंक। राजस्थान में इन दिनों पंचायती राज चुनाव 2020 हो रहे हैं। प्रथम चरण का मतदान 17 जनवरी को होना है। अंतिम दिन प्रत्याशियों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी। प्रत्याशियों में टोंक जिले की नटवाड़ा ग्राम पंचायत में सरपंच पद के लिए चुनाव लड़ रही नीता कंवर सोडा चर्चा का​ विषय बनी हुई है। वजह है कि नीता पाकिस्तान में जन्मी। वहीं पली-बढ़ी और वर्तमान में राजस्थान की बहू हैं।

पांच माह पहले मिली भारत की नागरिकता

पांच माह पहले मिली भारत की नागरिकता

पाकिस्तान मूल की नीता कंवर नटवाड़ा ग्राम पंचायत के पूर्व ठिकानेदार और तीन बार सरपंच रह चुके लक्ष्मण करण की बहू। आठ साल पहले नीता सोडा की शादी लक्ष्मण करण के बेटे पुण्य प्रताप करण के साथ हुई थी। लंबी कानूनी प्रक्रिया के बाद पांच माह पहले सितंबर 2019 में भारत की नागरिकता हासिल हुई है।

Jhunjhunu : मलसीसर BCMO का महिला डॉक्टर के साथ फ्लैट पर ये सब करते का VIDEO वायरल, पत्नी ने जड़े चांटे<br/>Jhunjhunu : मलसीसर BCMO का महिला डॉक्टर के साथ फ्लैट पर ये सब करते का VIDEO वायरल, पत्नी ने जड़े चांटे

भारत पढ़ने आई थी नीता

भारत पढ़ने आई थी नीता

नीता पाकिस्तान में पैदा हुई। आठ साल पहले पढ़ने के मकसद से भारत आई थी। फिर टोंक जिले के नटवाड़ा ग्राम पंचायत प्रतिष्ठित परिवार की बहू बनकर यहीं की होकर रह गईं। इधर, सरपंच चुनाव 2020 में नटवाड़ा ग्राम पंचायत सरपंच की सीट महिला के लिए आरक्षित हो गई। ऐसे में नीता कंवर ने भी चुनाव में भाग्य आजमाने का फैसला लिया।

राजस्थान: सरपंच का चुनाव लड़ना है तो पाकिस्तान से लाना पड़ेगा जाति प्रमाण पत्र, जानिए वजहराजस्थान: सरपंच का चुनाव लड़ना है तो पाकिस्तान से लाना पड़ेगा जाति प्रमाण पत्र, जानिए वजह

महल छोड़ ढाणी-ढाणी घूमकर मांग रही वोट

महल छोड़ ढाणी-ढाणी घूमकर मांग रही वोट

नीता कंवर के ससुराल वाले नटवाड़ा गढ़ के आलिशान महल में रहता है। चुनाव 2020 में मैदान में उतरने के कारण नीता कंवर ने गांव के घर-घर जाकर वोट मांगती नजर आईं। नीता बताती हैं कि उन्हें राजनीति में आने की प्रेरणा ससुर लक्ष्मण करण से मिली है। वहीं ग्रामीणों का स्नेह भी उन्हें सरपंच बनकर गांव का विकास करवाने के लिए प्रेरित किया है।

राजस्थान पंचायत चुनाव 2020 का पहला चरण

राजस्थान पंचायत चुनाव 2020 का पहला चरण

बता दें कि राजस्थान पंचायत चुनाव 2020 के पहले चरण के तहत 17 जनवरी को मतदान होगा। 2 हजार 726 ग्राम पंचायतों में मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण सम्पन्न करवाने के लिए गुरुवार को मतदान दलों को रवाना किया। पहले चरण में 17 हजार 242 प्रत्याशी सरपंच पद और 42 हजार 704 प्रत्याशी वार्ड पंच की दौड़ में है। राजस्थान के 31 जिलों में 36 सरपंच निर्विरोध चुन लिए गए हैं।

English summary
Pakistani Daughter Neeta kanwar Participating Sarpanch election tonk 2020
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X