• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हनुमानगढ़ के गांव ढाबां के NRI प्रीतपाल ने दान किए 5 करोड़ के ऑक्सीजन कन्स्टेटर्स, दिल्ली की भी मदद

|

हनुमानगढ़, 11 मई। राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के संगरिया इलाके की छोटी सी ग्राम पंचायत ढाबां के रहने वाले प्रीतपाल इस मुश्किल वक्त में अपनों की मदद को आगे आए हैं। वर्तमान में अमेरिका में रहने वाले प्रीतपाल ने अकेले हनुमानगढ़ को करीब डेढ़ करोड़ के ऑक्सीजन कन्स्टेटर्स दान किए हैं, जिससे काफी मरीजों को अब आसानी से सांसें मिल सकेगी।

NRI Preetpal of village Dhaban of Hanumangarh donated 5 crore oxygen Constructors

कोरोना काल में सरकारें लाख दावे करती हो कि ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है, लेकिन धरातल पर स्तिथि काफी भयावह है। अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी और बेड की कमी के चलते मरीजों का एडमिट नहीं किया जा रहा।

इन्हीं समस्याओं और आमजन की पीड़ा को समझते हुए हनुमानगढ़ जिले के NRI प्रीतपाल ने करीब साढ़े 5 करोड़ के ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दान किए हैं। 1000 कंसंट्रेटर में से 335 कंसंट्रेटर हनुमानगढ़ जिले को दिए गए है। शेष कंसंट्रेटर दिल्ली में अलग-अलग समाजसेवी संस्थाओं को दान किए गए हैं। हनुमानगढ़ जिला मुख्यालय पर संगरिया विधायक गुरदीप शाहपिनी के नेतृत्व में भामाशाह परिवार जिनमें प्रीतपाल की माताजी सिमरजीत कौर जो कि वर्तमान में ढाबा की सरपंच है साथ में उनके छोटे बेटे अमनप्रीत ने जिला कलेक्टर नथमल डिडेल व जिला स्वास्थ्य अधिकारी को 335 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सौंपे।

कंसंट्रेटर सौंपने के बाद प्रीतपाल के भाई का कहना है कि वे मरीजों को ऑक्सीजन की कमी से मरते नहीं देख सकते उनके भाई ने 1000 कंसंट्रेटर चाइना से खरीदे और यहां भिजवाए है। उनका कहना है कि अगर आगे भी किसी उपकरण की जरूरत पड़ी तो वे पीछे नहीं हटेंगे। कंसंट्रेटर लेने के बाद जिला कलेक्टर नथमल डिडेल ने भामाशाह परिवार का आभार जताया और कहा कि ये कंसंट्रेटर उन मरीजों के लिए काफी फायदेमंद साबित होंगे जिन्हें प्राथमिक स्टेज पर कम ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है वे इन्हें आज ही जिले के अलग अलग जगहों पर भिजवाएंगे जहां इनकी आवश्यकता है।

SIKAR : 5 घंटे तक कोई मददगार नहीं आया तो तहसीलदार रजनी यादव ने किया महिला का अंतिम संस्कारSIKAR : 5 घंटे तक कोई मददगार नहीं आया तो तहसीलदार रजनी यादव ने किया महिला का अंतिम संस्कार

वहीं, उपकरण लेने के बाद जिला स्वास्थ्य अधिकारी नवनीत शर्मा ने भी परिवार का आभार जताया और कहा कि इन कंसंट्रेटर हनुमानगढ़ की कुछ हद तक समस्या दूर हो सकेगी ओर इस समय मे इस तरह के उपकरण दान मिला किसी संजीवनी से कम नही है वे आज ही अलग अलग CHC में भिजवा देंगे जिससे मरीजों को ऑक्सीजन की समस्या नही रहेगी।

English summary
NRI Preetpal of village Dhaban of Hanumangarh donated 5 crore oxygen Constructors
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X