• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान के नेवी जवान अनिल कुमार शहीद, 1 जनवरी को ज्वाइन की थी ड्यूटी, मार्च में बहन की शादी

|
Google Oneindia News

झुंझुनूं, 17 जनवरी। भारतीय नौसेना के जवान अनिल कुमार शहीद हो गए। वे राजस्थान के झुंझुनूं जिले के खेतड़ी उपखंड के गांव नौरंगपुरा के रहने वाले थे। चेन्नई में ड्यूटी के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए हैं। बता दें कि अनिल कुमार चेन्नई में भारतीय नौसेना के लीडिंग इलेक्ट्रिकल मैकेनिक पावर में नायक पद पर जहाज में तैनात थे। करीब पांच छह दिन हादसे का शिकार हो गए।

Navy jawan Anil Kumar

जहाज पर इलेक्ट्रिक फाल्ट आने के कारण उन्हें करंट लग गया था। उन्हें चेन्नई के निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां से चेन्नई के मेडिकल कॉलेज किया था। शनिवार को उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।

मीडिया से बातचीत में अनिल कुमार के ताऊ सेवानिवृत्त डीईओ बनवारीलाल ने बताया कि अनिल कुमार के पिता सांवत राम मेघवाल की 2009 में हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। अब खुद अनिल वीरगति को प्राप्त हो गया।

किसान की 5 बेटियां बनीं IAS, इंजीनियर, SI, असिस्टेंट प्रोफेसर व सुपर मॉडल, 2 दामाद भी आईएएसकिसान की 5 बेटियां बनीं IAS, इंजीनियर, SI, असिस्टेंट प्रोफेसर व सुपर मॉडल, 2 दामाद भी आईएएस

अनिल कुमार की छोटी बहन की मार्च में शादी प्रस्तावित है। शादी की तैयारियों को अनिल पिछले दिनों घर आया था। एक माह रहा। फिर एक जनवरी 2021 को घर से ड्यूटी के लिए रवाना हुआ था। खुद अनिल की शादी 21 मई 2019 को हुई थी।

एसडीएम जयसिंह ने बताया कि शनिवार शाम को सूचना मिली थी कि उनके क्षेत्र के गांव नौरंगपुरा निवासी अनिल कुमार का करंट लगने की वजह से निधन हो गया। उन्हें शहीद का दर्जा देने के संबंध में अभी कोई अधिकृत सूचना नहीं।

Comments
English summary
Navy jawan Anil Kumar martyr of village Naurangpura in Jhunjhunu district of Rajasthan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion