• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

VIDEO : किसान ने 4 लाख की फसल बेचकर पोती को लाने भेजा हेलीकॉप्टर, बच्ची आज पहली बार आएगी दादा के घर

|

नागौर, 21 अप्रैल। राजस्थान के नागौर जिले में कुचेरा इलाके का गांव निम्बड़ी चांदावता और हरसोलाव आज बेटी जन्म की अनूठी खुशी के साक्षी बनने जा रहे हैं, क्योंकि परिवार में 35 साल बाद बेटी का जन्म होने के कारण किसान दादा ने अपनी नवजात पोती के हेलीकॉप्टर बुक करवाया है, जिसमें सवार होकर नवजात पोती अपने ननिहाल हरसोलाव से आज पहली बार दादा के घर गांव निम्बड़ी चांदावता पहुंचेगी।

    VIDEO : किसान ने 4 लाख की फसल बेचकर पोती को लाने भेजा हेलीकॉप्टर, बच्ची आज पहली बार आएगी दादा के घर
    नवजात के लिए हेलीकॉप्टर बुक करवाने का पहला मामला

    नवजात के लिए हेलीकॉप्टर बुक करवाने का पहला मामला

    राजस्थान में संभवतया यह पहला मामला है जब कोई बच्ची पैदा होने के बाद हेलीकॉप्टर में बैठकर अपने घर में पहला कदम रखने आ रही हो। यह परिवार नागौर जिले के गांव निम्बड़ी चांदावता के मदनलाल प्रजापत है। मदनलाल किसान हैं। पोती के जन्म इस कदर जश्न मनाने की वजह से मदन लाल की हर जगह तारीफ हो रही है।

    किसान परिवार में 35 साल बाद जन्मी बेटी, अब 35 KM दूर दादा के घर दुर्गा नवमी पर हेलीकॉप्टर से आएगीकिसान परिवार में 35 साल बाद जन्मी बेटी, अब 35 KM दूर दादा के घर दुर्गा नवमी पर हेलीकॉप्टर से आएगी

    परिवार में 35 साल बाद जन्मी बेटी

    परिवार में 35 साल बाद जन्मी बेटी

    दरअसल, परिवार में 35 साल बाद बेटी के जन्म की खुशी यह परिवार अनूठे अंदाज में मनाने की तैयारियों में जुटा है। यह बेटी हेली​कॉप्टर में बैठकर अपने ननिहाल से दादा के घर आएगी। निजी खेत में हेलीकॉप्टर उतारने के लिए बच्ची के दादा मदनलाल पुत्र कुम्हार ने नागौर जिला कलेक्टर से अनुमति मांगी है। इजाजत मिलने पर हेलीपेड बनाने का काम शुरू हो गया।

    Shilpa Sahu DSP : जानिए कौन हैं 5 माह की गर्भवती पुलिस अफसर जो छत्तीसगढ़ की सड़कों पर दे रहीं ड्यूटी, VIDEOShilpa Sahu DSP : जानिए कौन हैं 5 माह की गर्भवती पुलिस अफसर जो छत्तीसगढ़ की सड़कों पर दे रहीं ड्यूटी, VIDEO

     हेलीकॉप्टर ने निम्बड़ी चांदावता से भरी उड़ान

    हेलीकॉप्टर ने निम्बड़ी चांदावता से भरी उड़ान

    वन इंडिया हिंदी से बातचीत में मदनलाल के बेटे हनुमान प्रजापत ने बताया कि आज उनके लिए कभी नहीं भूल सकने वाला दिन है। अपनी नवजात बेटी को उसके ननिहाल से हेलीकॉप्टर में बैठाकर ला रहा हूं। सुबह नौ बजे हेलीकॉप्टर गांव निम्बड़ी चांदावता से गांव हरसोलाव के लिए उड़ान भर चुका है। शाम को बेटी को लेकर लौटेंगे।

     तीन मार्च को पैदा हुई थी रिया

    तीन मार्च को पैदा हुई थी रिया

    बता दें कि हनुमान प्रजापत की पत्नी चुका देवी ने तीन मार्च को बेटी को जन्म दिया है। उसका नाम रिया उर्फ सिद्धि रखा है। फिलहाल रिया अपने ननिहाल गांव हरसोलाव में है। रिया को हेलीकॉप्टर में बैठाकर घर लाने के लिए गांव निम्बड़ी चांदावता व हरसोलाव के खेत में अस्थायी हेलीपेड बनवाए गए हैं। साथ ही इसके लिए नागौर जिला प्रशासन से अनुमति भी मांगी है।

    अस्मत परवीन : संस्‍कृत टॉपर राजस्थान की इकलौती मुस्लिम लड़की को परीक्षा सेंटर पर क्यों होना पड़ा जलील?अस्मत परवीन : संस्‍कृत टॉपर राजस्थान की इकलौती मुस्लिम लड़की को परीक्षा सेंटर पर क्यों होना पड़ा जलील?

    मैथी, जीरा व सरसों की फसल बेची

    मैथी, जीरा व सरसों की फसल बेची

    किसान हनुमान प्रजापत के अनुसार उनके परिवार की आय का जरिया खेती है। 80 बीघा जमीन पर खेती की जा रही है। घर में बहन के जन्म के 35 साल बाद बेटी जन्मी तो दादा मदन लाल प्रजापत और दादी मुन्नीदेवी ने तय किया कि वे अपनी पोती को हेलीकॉप्टर में बैठाकर घर लाएंगे। इसके लिए पांच-सात दिन पहले ही मदनलाल प्रजापत ने मैथी, जीरा और सरसों की फसल बेचकर चार लाख रुपए जुटाए हैं। इन्हीं रुपयों से जयपुर से पोती के लिए हेलीकॉप्टर बुक करवाया है।

     रास्ते में बिछाए फूल

    रास्ते में बिछाए फूल

    बुधवार सुबह गांव निम्बड़ी चांदावता से उड़ान भरे हेलीकॉप्टर में उसके पिता हनुमानराम के साथ फूफा अर्जुन प्रजापत, हनुमान राम के चचेरे भाई प्रेम व राजूराम सवार थे। वापसी में बच्ची रिया व उसकी मां चुका देवी भी सवार होकर आएंगी। बच्ची के स्वागत के लिए हेलीपेड से घर तक के करीब चार सौ मीटर के रास्ते को फूलों से सजाया गया है। बैंड बाजे की भी व्यवस्था की है।

    मई 2020 में हुई थी शादी

    मई 2020 में हुई थी शादी

    हनुमान राम प्रजापज के अनुसार बेटी 21 अप्रैल को पहली बार घर आएगी। इसकी दो वजह है। एक तो यह कि उस दिन दुर्गा नवमी है, जो महिला शक्ति की प्रतीक है। दूसरी वजह यह है कि 27 अप्रैल को चचेरे भाई नवरत्न की शादी है। इसलिए पत्नी व बेटी शादी पर भी आ रही है। बता दें कि हनुमान राम व चुका देवी की शादी मई 2020 को हुई थी।

    हिंदू-मुस्लिम के रिश्तों में घुली मिठास, धर्म की बेटी सलमा बानो के पुत्र जन्म पर उपहार लेकर पहुंचा जाट परिवारहिंदू-मुस्लिम के रिश्तों में घुली मिठास, धर्म की बेटी सलमा बानो के पुत्र जन्म पर उपहार लेकर पहुंचा जाट परिवार

    English summary
    Nagaur Farmer sold 4 lakh crop and sent helicopter for granddaughter
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X