• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Mumbai Fire : सिटी सेंटर मॉल में लगी आग की चपेट में आई राजस्थान के लोगों की एक हजार दुकानें

|

मुम्बई। देश की आर्थिक राजधानी मुम्बई के नागपाड़ा स्थित सिटी सेंटर मॉल में लेवल-5 की भीषण आग लगी है। मॉल में आग गुरुवार रात करीब नौ बजे लगी, जिस पर 12 घंटे में काबू पाया जा सका है। आग इतनी भयंकर थी कि उसे बुझाते-बुझाते शुक्रवार सुबह के नौ बज गए। इस घटना में पांच दमकलकर्मी भी घायल हुए, जिन्हें इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

मुम्बई के सिटी सेंटर में एशिया का सबसे बड़ा मोबाइल मार्केट

मुम्बई के सिटी सेंटर में एशिया का सबसे बड़ा मोबाइल मार्केट

बता दें कि मुम्बई का सिटी सेंटर एशिया के सबसे बड़े मोबाइल मार्किट में से एक है। यहां आग लगने से राजस्थान के लोगों को भी करोड़ों रुपए के नुकसान का आंकलन है। फिलहाल आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। आग लगने के बाद पूरे इलाके में धुआं धुआं हो गया। उसकी वजह से राहत कार्य में मुश्किलों का सामना करना पड़ा। दमकल की करीब 30 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी।

राजस्थान के मारवाड़ के लोगों की हैं दुकानें

राजस्थान के वरिष्ठ पत्रकार श्रवण सिंह राठौड़ द्वारा फेसबुक पर शेयर की गई जानकारी के अनुसार बीती रात सिटी सेंटर के सेकंड फ्लोर लगी और उसमें मोबाइलों की 400 से ज्यादा दुकानें जलकर राख हो गई। वहीं, आग को थर्ड फ्लोर पर फैलने से रोका नहीं जा सका। इसी फ्लोर पर राजस्थान के जालोर, सिरोही व पाली समेत मारवाड़ के युवाओं की एक हजार से अधिक मोबाइल की दुकानें हैं। मुम्बई आग की घटना से मारवाड़ के लोगों के माथे पर भी चिंता की लकीरें हैं। सांचोर के बावरला के रहने वाले राणसिंह चौहान बताते हैं कि मुम्बई सिटी सेंटर मॉल के सेकंड फ्लोर पर उन्होंने ने मोबाइलों की दुकान कर रखी है। आगजनी से व्यापारियों को भारी नुकसान हुआ है।

 इसलिए फैली मुम्बई सिटी सेंटर की आग

इसलिए फैली मुम्बई सिटी सेंटर की आग

राणसिंह चौहान की मानें तो सिटी सेंटर मुम्बई में गुरुवार रात को आग की शुरुआत राठी साहब की मोबाइल की दुकान से हुई थी। सूचना पाकर अग्निशमन दल तुरंत मौके पर भी पहुंच गया था। आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन वहां ज्वलनशील मोबाइल बैटरियों की वजह से आग भड़क गई। इसके बाद आसपास की दुकानों ने आग पकड़ ली।

 सात सौ लोग सुरक्षित बाहर निकाले

सात सौ लोग सुरक्षित बाहर निकाले

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में मुम्बई के नागपाड़ा के एपीआई घनश्याम भोंसले बताते हैं कि शुक्रवार सुबह आग काबू में आई है। पूरी आगजनी में किसी व्यक्ति की जान को नुकसान नहीं पहुंचा है। राहतकर्मियों ने आग की लपटों में घिरे 700 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। दो लोग जख्मी हुए हैं।

मिलिए गाड़िया लोहार की सब इंस्पेक्टर बेटी कमला लोहार से, पिछड़े समाज से इकलौती पुलिस अधिकारी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mumbai fire affects Rajasthan, One thousand mobile shops of Marwaris in city center
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X