• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Mob Lynching Rajasthan : चित्तौड़गढ़ में गोतस्करी के शक में पीट-पीटकर मार डाला, हकीकत कुछ और ही निकली

|
Google Oneindia News

जयपुर, जून 15। राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले में गौ तस्करी के शक में भीड़ ने दो लोगों बुरी तरह पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है, जबकि दूसरे की हालत नाजुक है। वो अस्पताल में भर्ती है। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि 19 लोगों को नामजद किया गया है। वहीं मृतकों की पहचान मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले के रहने वाले 35 वर्षीय बाबू 20 वर्षीय पिंटू के रूप में हुई है। ये दोनों ही चित्तौड़गढ़ जिले के रायती-उत्थेन गांव से पिकअप में तीन बैलों को लेकर झाबुआ ले जा रहे थे। ये घटना रविवार रात की है।

Cow slaughter
    Rajasthan के Chittorgarh में गौ तस्करी के शक में भीड़ ने शख्स की पीट-पीटकर की हत्या | वनइंडिया हिंदी

    भीड़ ने लाठी-डंडों से किया हमला

    जानकारी के मुताबिक, ये घटना रायती-उत्थेन गांव से 15 किलोमीटर दूर भीलखंड इलाके के पास हुई। बाबू और पिंटू एक पिकअप वैन में तीन बैलों को झाबुआ ले जा रहे थे। रायती-उत्थेन गांव के लोगों को शक हुआ कि ये गौ तस्करी का मामला है। गांववालों ने 15 किलोमीटर तक बाइक से पिकअप का पीछा किया। रामपुरिया के पास राजस्थान-मध्यप्रदेश बॉर्डर के पास गाड़ी को रोक लिया। इसके बाद लाठी-डंडों से वाहन चालक और उसके हेल्पर को बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया।

    खेती के काम के लिए लेकर जा रहे बैलों को

    पुलिस ने बताया है कि बाबू और पिंटू चितौड़गढ़ के बेगुन शहर से तीन बैलों को खेती के काम के लिए अपने गांव ले जा रहे थे। कुछ लोगों ने गायों की तस्करी की अफवाह उड़ा दी और फिर भड़की हुई भीड़ ने गाड़ी पर हमला कर दिया। पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने बताया कि मारपीट में बाबू और पिंटू बुरी तरह से घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

    15-20 लोगों की भीड़ ने किया हमला

    इस घटना को लेकर आईजी सत्यवीर सिंह ने बताया है कि हमला करने वाले 15-20 लोग थे, हम सभी की तलाश में जुटे हैं। बताया जा रहा है कि लोगों की भीड़ ने जिस पिकअप वैन के ड्राइवर पर हमल किया, उसमें दो महिलाएं भी सवार थी, लेकिन लोगों ने उन महिलाओं को कुछ नहीं कहा। बताया जा रहा है कि ये महिलाएं उन लोगों की रिश्तेदार थी।

    ये भी पढ़ें: बुजुर्ग के अंति​म संस्कार के अगले दिन श्मशान भूमि में लड़े परिवार के लोग, बेटी पहुंची अस्थियां लेनेये भी पढ़ें: बुजुर्ग के अंति​म संस्कार के अगले दिन श्मशान भूमि में लड़े परिवार के लोग, बेटी पहुंची अस्थियां लेने

    English summary
    Mob killed two man who transporting cattle from Chittorgarh to Jhabua
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X