• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Kamal Shekhawat : राजस्थान की पुलिस अफसर ने सूडान में कर दिखाया कमाल, पूरे देश को हो रहा गर्व

|
Google Oneindia News

सीकर। राजस्थान के सीकर जिले के दांतारामगढ़ उपखंड के गांव रलावता बासड़ी की बेटी और चूरू जिले के गांव रामपुरा की बहू कमल शेखावत ने विदेश में कमाल कर दिखाया है। राजस्थान पुलिस सेवा की वरिष्ठ अधिकारी कमल शेखावत को संयुक्त राष्ट्र की ओर से दक्षिण सूडान में चलाए जा रहे शांति मिशन में बेहतरीन सेवाओं के सम्मानित किया गया है। सूडान के जुबा में बीते मंगलवार को आयोजित पदक परेड समारोह में शेखावत समेत देश में पांच महिला पुलिस अफसरों का यह सम्मान मिला है।

kamla shekhawat asp rajasthan police conferred un medal in sudaan

1998 बैच की आरपीएस हैं कमल शेखावत

बता दें कि सूडान में शांति बनाए रखने के लिए देशभर से पुलिस अधिकारियों को चुना गया था। उसके लिए आयोजित एग्जाम को टॉप करके राजस्थान पुलिस बतौर एएसपी कार्यरत कमल शेखावत अप्रेल 2019 में यूएन के शांति मिशन में शामिल हुई थीं। कमल शेखावत ने जयपुर के महारानी कॉलेज से इकोनॉमिक्स बीए ऑनर्स किया और फिर राजस्थान यूनिवर्सिटी से एमए की डिग्री प्राप्त की। इसके बाद राजस्थान प्रशासनिक सेवाओं की तैयारी में जुट गई थीं। वर्ष 1998 में राजस्थान पुलिस सेवा की अधिकारी बनीं। कमल शेखावत के पति पुष्पेन्द्र सिंह राठौड़ भी पुलिस में हैं। वर्तमान में अलवर जिले में एएसपी हैं।

kamla shekhawat asp rajasthan police conferred un medal in sudaan

कमल शेखावत के इनका भी सम्मान

1. रीना यादव, इंस्पेक्टर, चंढीगढ़ पुलिस
2. गोपिका जहांगिरदार, डीएसपीख् महाराष्ट्र पुलिस
3. भारती सामंतराय, डीएसपी, महाराष्ट्र पुलिस
4. राागिनी कुमारी, इंस्पेक्टर, महाराष्ट्र पुलिस
5. कमल शेखावत, एएसपी, राजस्थान पुलिस

ये काम किया दक्षिण सूडान में

बता दें कि कमल शेखावत को दक्षिण सूडान में संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन में प्रतिनियुक्ति पर लगाया गया है। ये वहां पर पुलिस लर्निंग एंड डवलपमेंट यूनिट अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। इससे पहले मिशन में उन्होंने शरणार्थी शिविरों और कम्युनिटी लाइजनिंग ग्रुप (सीएलजी) में कार्य किया। फिर उनको वहीं पर ट्रेनिंग ब्रांच के लिए चयन हुआ।

ALWAR : 4 बेटों का भरा पूरा परिवार, फिर भी 3 दिन बाद घर में दुर्गंघ आने पर पता लगा दादाजी तो मर गएALWAR : 4 बेटों का भरा पूरा परिवार, फिर भी 3 दिन बाद घर में दुर्गंघ आने पर पता लगा दादाजी तो मर गए

English summary
kamla shekhawat asp rajasthan police conferred un medal in sudaan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X