• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

देखिए देश की ऐसी जेल जहां 'बंद हैं' आलू-प्याज

|
Google Oneindia News

पुष्कर। राजस्थान के पुष्कर में पुलिस चौकी में ना खाकी वर्दी पहने सिपाही नजर आते हैं और ना ही यहां की हवालात में मुल्जिम। यहां का नजारा कोई भी देखे तो इसे हलवाईखाना ही कहेगा। जी हां पुष्कर पुलिस चौकी में अब यही सब कुछ नजर आता है। पुष्कर पुलिस चौकी के बारे में जानकारी जुटाई गई तो सामने आया कि यहां पर जाप्ता लगाया गया है लेकिन वह जाप्ता यहां कभी नजर नहीं आता। यह चौकी पुलिसकर्मियों की अस्थाई पार्किंग और मैस के रूप में काम आ रही है। यही कारण है कि अब इस पुलिस चौकी के पास ही लोग अवैध काम भी संचालित कर रहे हैं।

instead of criminals onions are locked up in the prison in rajasthan
थाने में आलू, प्याज और बर्तनों की निगरानी

थाने में आलू, प्याज और बर्तनों की निगरानी

चौकी का जायजा लिया लेने पर पता चला कि वहां पर मैस का स्टॉफ रोटियां सेक रहा था और जिस हवालात में बड़े से बड़े अपराधियों को बंद किया जाता था, आज वह आलू, प्याज और बर्तनों की निगरानी के काम आ रही है।

पूर्व में यहीं था थाना

पूर्व में यहीं था थाना

आपको बताना चाहेंगे कि इस चौकी में ही पहले पुष्कर थाना चलता था और सभी इंतजामात यहीं से संचालित होते थे लेकिन जब से पुष्कर थाने का नया भवन बनकर तैयार हुआ, तब से इसे चौकी बना दिया गया और मानो इसका वजूद ही खत्म हो गया हो। यहां अब कभी भी किसी फरियादी की सुनवाई नहीं होती है। कभी गलती से कोई फरियादी पहुंच भी जाए तो उसे थाने भेजकर पल्ला झाड़ लिया जाता है।

 गृहमंत्री से की जाएगी बात

गृहमंत्री से की जाएगी बात

इस मामले में जब स्थानीय विधायक और राजस्थान सरकार के संसदीय सचिव सुरेश रावत से बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह उनकी जानकारी में नहीं था। अब इस संबंध में गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया और जिला पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह से बात करके यहां की व्यवस्थाओं में सुधार करवाया जाएगा। जिससे कि पुष्कर कस्बे में भी लोग अपनी फरियाद दर्ज करवा सकें।

ये भी पढ़ें- मौत का कारण बना पानी का कर्ज, महज 320 रुपए की वसूली करने पर पीट- पीटकर कर दी हत्या

English summary
instead of criminals onions are locked up in the prison in rajasthan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X