India
  • search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

उदयपुर: NIA को सौंपी गई कन्हैयालाल की हत्या की जांच, गृह मंत्रालय ने दिए ये निर्देश

|
Google Oneindia News

उदयपुर/नई दिल्ली। राजस्थान के उदयपुर में एक दर्जी की दुकान में घुसकर उसकी नृशंस हत्या कर देने की घटना से कोहराम मच गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय (होम मिनिस्ट्री) ने इस मामले में जरूरी पड़ताल का जिम्मा राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) सौंप दिया है। गृह मंत्रालय के हेडक्वार्टर की ओर से इसकी जानकारी दी गई। बताया गया कि, "राजस्थान में कल हुई कन्हैया लाल तेली की नृशंस हत्या की जांच मंत्रालय ने एनआईए को अपने हाथ में लेने का निर्देश दिया है।"

Home Ministry Of India directs NIA to investigate Udaipur incident

ट्वीट में गृह मंत्रालय कार्यालय (एचएमओ) ने यह भी उल्लेख किया है कि "इस वारदात में किसी भी संगठन और अंतरराष्ट्रीय लिंक की संलिप्तता की गहन जांच की जाएगी।" सुरक्षा मामलों के जानकार इस वारदात में आतंकी कनेक्शन होने की आशंका जता रहे हैं। वहीं, सोशल मीडिया पर हत्यारों की ओर से जारी किए गए वीडियो में सुनाई दे रहा है कि, एक शख्स प्रधानमंत्री को भी खंजर से निशाना बनाने की धमक दे रहा है।
लिहाजा, यह मामला एनआईए को सौंपा गया है।

गृह मंत्रालय की ओर से यह कदम एनआईए की एक टीम को मंगलवार को एक उप महानिरीक्षक (डीआईजी) रैंक के अधिकारी सहित उदयपुर ले जाने के बाद उठाया गया है। सरकारी सूत्रों के अनुसार, एनआईए की टीम गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज करेगी।

उधर, वारदात के बाद से ही पूरे राजस्थान में सरकार ने इंटरनेट सर्विस सस्पेंड करा दी है। इसके साथ ही धारा-144 लागू कर दी है। हिंसा भड़कने की आशंका को देखते हुए उदयपुर में कर्फ्यू लगा दिया गया है।
उदयपुर के एसपी मनोज कुमार ने कहा है कि, दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है और कानून-व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने कहा, "कल कुछ लोग बाहर निकलकर रोष जताने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन उन्हें नियंत्रित कर लिया गया। साथ ही आसपास के इलाकों में भी कर्फ्यू लगा दिया गया है।"
सभी एसपी और आईजी को बलों की गतिशीलता बढ़ाने और अधिकारियों को जमीन पर बनाए रखने के लिए राज्यव्यापी अलर्ट भी जारी किया गया है।

VIDEO: फिल्मी सीन की तरह सूरत क्राइम ब्रांच ने काबू किए बदमाश, देखें बुलडोजर से कैसे पकड़ाVIDEO: फिल्मी सीन की तरह सूरत क्राइम ब्रांच ने काबू किए बदमाश, देखें बुलडोजर से कैसे पकड़ा

बता दें कि, उक्त घटना उदयपुर के मालदास इलाके की है। पुलिस ने कहा कि, दर्जी की नृशंस हत्या के आरोपी पकड़े जा चुके हैं। जिन्होंने कन्हैयालाल नाम के व्यक्ति का सिर काटे जाने का दावा करते हुए सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी जान से मारने की धमकी दी।

Comments
English summary
Home Ministry Of India directs NIA to investigate Udaipur incident, latest news about National Investigation Agency (NIA) Udaipur Rajasthan case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X