• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान : ऑक्सीजन की कमी दूर करने के लिए पाहुजा परिवार ने शुरू किया गैस प्लांट

|

हनुमानगढ़, 15 मई। राजस्थान में कोरोना ने हाहाकार मचा रखा है, जिसके चलते प्रदेश के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी साफ देखी जा रही है। वहीं, इस कड़ी में राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में चल रही ऑक्सीजन की किल्लत से जिले को बड़ी राहत मिली है।

Pahuja family

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते जिले में ऑक्सीजन की काफी दिक्कत आ रही थी। हालांकि श्रीगंगानगर और बीकानेर से ऑक्सीजन की आपूर्ति हो रही थी। 200 किलोमीटर दूर से हर दूसरे दिन गैस का परिवहन करने में प्रशासन को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

इसी परेशानी को देखते हुए हनुमानगढ़ के पाहुजा परिवार ने शहर में ही गैस प्लांट जनरेट करने की सोची और बहुत कम समय में संसाधन जुटा कर प्लांट स्थापित कर दिया। हालांकि इसे शुरू करने के लिए लिक्विड गैस की जरूरत थी, जो सरकार की ओर से उपलब्ध करवाया जाना था जिसकी आपूर्ति अब कर दी गई है।

हनुमानगढ़ के गांव ढाबां के NRI प्रीतपाल ने दान किए 5 करोड़ के ऑक्सीजन कन्स्टेटर्स, दिल्ली की भी मदद हनुमानगढ़ के गांव ढाबां के NRI प्रीतपाल ने दान किए 5 करोड़ के ऑक्सीजन कन्स्टेटर्स, दिल्ली की भी मदद

इस प्रक्रिया में काफी समय लग गया। इसके लिए स्थानीय विधायक चौधरी विनोद कुमार, नोहर विधायक, अमित चचाण और जिला कलेक्टर नथमल डिडेट आदि ने जिले के हित को देखते हुए संयुक्त प्रयास किए और मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिख लिक्विड गैस की सीधी प्लांट में आपूर्ति की मांग की थी। वहीं, जिले के विधायकों, विपक्ष और प्रशासन ने सरकार का आभार जताया। MLA चौ.विनोद कुमार ने इस संबंध में जानकारी दी है।

English summary
Rajasthan: Pahuja family starts gas plant to overcome oxygen shortage
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X