• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान : एक नवंबर से होगा गुर्जर आरक्षण आंदोलन, कर्नल बैंसला ने बताई पूरी रणनीति, इंटरनेट सेवाएं बंद

|

करौली। राजस्थान में आरक्षण को वर्षों से रह-रहकर आंदोलन कर रहे गुर्जर समाज ने फिर हुंकार भरी है। अब एक नवंबर 2020 से प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर चक्का जाम का ऐलान किया गया है। 17 अक्टूबर को भरतपुर की बयाना तहसील के गांव पीलुपुरा में महापंचायत कर गुर्जर समाज ने राजस्थान सरकार को उनकी मांगें मानने के लिए 31 अक्टूबर तक का समय दिया था।

Gurjar Reservation Gurjar may be again in Rajasthan from November 1

अब गुर्जर आरक्षण आंदोलन के नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला एवं उनके पुत्र विजय बैंसला ने हिंडौन सिटी के वर्धमान नगर स्थित आवास पर पत्रकार वार्ता में बताया कि 1 नवंबर 2020 से बयाना के पीलूपुरा में आंदोलन और प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर चक्का जाम किया जाएगा।

यहां जानिए गुर्जर आरक्षण आंदोलन का पूरा इतिहास

इस दौरान बैंसला व उनके बेटे ने समाज के लोगों से एक नवंबर को बड़ी संख्या में पीलूपुरा पहुंचने की भी अपील की है। कर्नल बैंसला ने राजस्थान सरकार पर गुर्जरों की मांगों की अनदेखी करने के आरोप लगाते हुए 1 नवंबर से गुर्जर आरक्षण आंदोलन की घोषणा की है।

उन्होंने राजस्थान सरकार से किसी भी स्तर पर वार्ता करने से इंकार करते हुए कहा कि सरकार से लगातार वार्ता करते आए हैं, लेकिन उनकी मांगें पूरी नहीं हुई। इसके कारण अब सरकार से किसी भी स्तर पर वार्ता करना बेकार है। अब आर-पार की लड़ाई होगी। इसके लिए 1 नवंबर से पीलूपुरा में आंदोलन किया जाएगा।

धौलपुर में राजस्थान पुलिस की डकैत केशव गुर्जर गैंग से मुठभेड़, कांस्टेबल के पेट में लगी कई गोलियां

जयपुर ग्रामीण में इंटरनेट सेवाएं बंद

गुर्जर आंदोलन को देखते हुए जयपुर जिला प्रशासन ने शुक्रवार शाम छह बजे से जयपुर जिले के कोटपूतली, पावटा, शाहपुरा, विराटनगर व जमवा रामगढ़ व इनके आस-पास के क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी है। टू​जी, थ्रीजी, फोरजी डाटा सर्विस, ब्लक एसएमएस पर यह प्रतिबंध 24 घंटे के लिए लागू रहेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gurjar Reservation Gurjar may be again in Rajasthan from November 1
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X