• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सावधान : पाकिस्तान के लोग राजस्थान वालों को यूं बना रहे करोड़पति!

|

पाली। मैं केबीसी से बोल रहा हूं...। आपको केबीसी के लिए चुना है...। मुम्बई आने से पहले खाते में 50 हजार रुपए डलवा दिजिए। कुछ इसी तरह का कॉल या वॉट्सएप पर मैसेज आए तो रुपए भेजने से पहले संभल जाइए। कॉल करने वाले पाकिस्तान के शातिर ठग भी हो सकते हैं, जो इन दिनों राजस्थान के लोगों को केबीसी के नाम पर ठग रहे हैं।

Fake call from pakistan to peoples of pali Rajasthan

बता दें कि पाकिस्तान के नम्बर से कॉल कर ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह ने नया तरीका इजाद कर लिया है। अब सीधा कॉल नहीं कर वे वॉट्सएप पर वॉइस कॉल कर रहे हैं। ठगी के इस तरीके से बचने के लिए पुलिस ने आमजन से अपील की है कि लोग ऐसे कॉल को अटेंड करने की बजाय रिजेक्ट कर दें। उस नम्बर को वॉट्सएप पर ब्लॉक कर दें। साथ ही वॉट्सएप पर यह गिरोह मैसेज कर लिंक भी भेज रहे है, जिसे खोले बगैर डिलीट कर दें। ऐसे मैसेज को ओपन करने से आपके मोबाइल का सारा डेटा गिरोह द्वारा कॉपी कर उसका गलत उपयोग किया जा सकता है।

नाराज पति ने की 'गंदी बात', गली-गली में चस्पा कर दिए पत्नी के अश्लील पोस्टर, जानिए पूरा मामला

मारवाड़-गोडवाड़ के कई गांवों के एक दर्जन लोगों के मोबाइल पर मंगलवार सुबह 92 नंबर से वॉट्सएप कॉल आई। कॉल करने वालों ने खुद को केबीसी ग्रुप से जुड़ा बता कर मोबाइल नंबर केबीसी चयन टीम द्वारा सलेक्ट करने की बात कही। युवक ने केबीसी के जरिए करोड़पति बनने के लिए कुछ शर्तें रखी। इस कम्पीटिशन में हिस्सा लेने के लिए 50 हजार रुपए की राशि अकाउंट नम्बर में जमा कराने की बात कही, जबकि केबीसी में चयन प्रक्रिया अलग है। इस तरह मोबाइल नम्बर का चयन कर किसी को भी कम्पीटिशन में शामिल नहीं किया जाता।

राजस्थान पुलिस का यह पूरा थाना बन गया महिला कुक का भाई, दोहिती की शादी में भात लेकर पहुंचे पुलिस वाले

इस मामले में पाली एसपी आनंद शर्मा कहते हैं कि यह ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह की हरकत हो सकती है। पाकिस्तान नंबर से आने वाले वॉट्सएप वॉइस कॉल अटेंड नहीं करें। ऐसे कॉल को रिजेक्ट कर उसे वॉट्सएप पर ही ब्लॉक कर दें। वॉट्सएप पर किसी तरह का लिंक मैसेज आए तो उसे ओपन नहीं करें। फेक कॉल से आमजन को सावधान रहने की जरूरत है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Fake call from pakistan to peoples of pali Rajasthan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X