• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

धौलपुर में राजस्थान पुलिस की डकैत केशव गुर्जर गैंग से मुठभेड़, कांस्टेबल के पेट में लगी कई गोलियां

|

धौलपुर। राजस्थान के धौलपुर जिले के बाड़ी सदर थाना क्षेत्र के गांव सोने का गुर्जा के डांग इलाके में डकैत केशव गुर्जर गैंग एवं पुलिस के मध्य मुठभेड़ हो गई। दोनों तरफ से करीब आधे घंटे तक हुई फायरिंग में बाड़ी सदर थाने में तैनात कॉन्स्टेबल के पेट में गोली लग गई।

IPS मृदुल कच्छावा : 11 माह में पकड़े 44 डकैत, चंबल के बीहड़ों में खुद जाते हैं धौलपुर SP, देखें वीडियो

डकैत केशव गुर्जर की पत्नी समेत दो अन्य संदिग्ध को हिरासत में

डकैत केशव गुर्जर की पत्नी समेत दो अन्य संदिग्ध को हिरासत में

गोली लगने से कॉन्स्टेबल गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल कांस्टेबल को पुलिस ने नाजुक हालत में जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया, यहां से चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे उत्तर प्रदेश के आगरा जिला अस्पताल रैफर कर दिया। धौलपुर पुलिस ने मौके से डकैत केशव गुर्जर की पत्नी समेत दो अन्य संदिग्ध को हिरासत में लिया है। डकैत केशव गुर्जर उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश एवं राजस्थान से करीब एक लाख का इनामी बदमाश है, जो पिछले लंबे समय से धौलपुर जिले में आतंक का पर्याय बना हुआ है।

मध्य प्रदेश उत्तर प्रदेश एवं राजस्थान से करीब 1 लाख का इनाम

मध्य प्रदेश उत्तर प्रदेश एवं राजस्थान से करीब 1 लाख का इनाम

धौलपुर एसपी केसर सिंह शेखावत ने बताया डकैत केशव गुर्जर पिछले लंबे समय से पुलिस की रडार पर था। डकैत केशव गुर्जर पर मध्य प्रदेश उत्तर प्रदेश एवं राजस्थान से करीब 1 लाख का इनाम घोषित किया हुआ है। बाड़ी सदर थाना पुलिस एवं साइबर सेल को जरिए मुखबिर सूचना मिली थी कि डकैत केशव गुर्जर गैंग सोने का गुर्जा गांव के पास जंगलों में एक छप्पर के नीचे डेरा डाले हुए हैं। फिर धौलपुर जिला मुख्यालय से डीएसटी टीम एवं बाड़ी सदर थाना पुलिस ने संयुक्त टीम गठित कर डकैत व उसकी गैंग को गिरफ्तार करने के लिए रूपरेखा तैयार की।

सुरक्षा के लिए आसपास अन्य डकैतों को तैनात कर रखा था

सुरक्षा के लिए आसपास अन्य डकैतों को तैनात कर रखा था

पुलिस टीम ने सुबह डकैत गैंग को दबोचने की योजना बनाकर मौके पर घेराबंदी की। डकैत केशव गुर्जर जंगल में एक छप्पर के नीचे डेरा डाले हुए था, लेकिन डकैत ने अपनी सुरक्षा के लिए आसपास अन्य डकैतों को तैनात कर रखा था, जो पुलिस की लोकेशन पर नजर बनाए हुए थे। धौलपुर पुलिस बल जैसे ही मौके पर पहुंचा तो डकैत गैंग ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इधर, पुलिस ने भी डिफेंस में जवाबी फायरिंग की। डकैतों द्वारा की गई फायरिंग से बाड़ी सदर थाने में तैनात कॉन्स्टेबल अवधेश शर्मा के पेट में गोली लग गई, जिससे कांस्टेबल गंभीर रूप से घायल हो गया।

मोबाइल नंबरों की एक डायरी के साथ 17 जिंदा कारतूस

मोबाइल नंबरों की एक डायरी के साथ 17 जिंदा कारतूस

गंभीर हालत में उसको पुलिस के अन्य साथी धौलपुर जिला अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में लेकर आए। ​यहां पर प्राथमिक उपचार देकर उसे नजदीकी उत्तर प्रदेश के आगरा जिला अस्पताल में रैफर कर दिया। उधर, धौलपुर पुलिस व डकैत केशव गुर्जर के बीच हुई मुठभेड़ में डकैत व उसके साथ भागने में सफल हो गए। पुलिस को मौके से डकैत केशव गुर्जर का भारी सामान को बरामद किया है। मोबाइल नंबरों की एक डायरी के साथ 17 जिंदा कारतूस एवं अन्य सामग्री भी मिली है।

डकैत गैंग के संबंधित स्थानों पर पुलिस की दबिश

डकैत गैंग के संबंधित स्थानों पर पुलिस की दबिश

डकैत केशव गैंग का पलायन मध्य प्रदेश के सीमावर्ती जिला मुरैना एवं राजस्थान के करौली में हो सकता है। इसको लेकर मुरैना एसपी एवं करौली एसपी से संपर्क स्थापित कर चंबल नदी के तटवर्ती इलाकों में नाकाबंदी करवाई गई है। डकैत केशव गुर्जर की पत्नी एवं अन्य दो संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। डकैत गैंग को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की अलग-अलग टीम गठित की गई है। डकैत गैंग के संबंधित स्थानों पर पुलिस द्वारा दबिश की कार्रवाई की जा रही है।

धौलपुर में हैवानियत : 26 वर्षीय विवाहिता की जीभ काटी, आंखें फोड़ी और गला दबाकर की हत्या

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Encounter between Rajasthan Police And dacoit Keshav Gurjar in Dholpur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X