• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

जयपुर: नामाकंन से पहले इस्तीफा दे सकते हैं गहलोत, आज शाम विधायकों की बैठक

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 सितंबर: कांग्रेस विधायक दल की बैठक कल जयपुर में मुख्यमंत्री आवास पर होगी। बैठक में राजस्थान के एआईसीसी प्रभारी अजय माकन और एआईसीसी के एक वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। आज अजय माकन ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। एक सप्ताह के भीतर कांग्रेस विधायक दल की यह दूसरी बैठक है। इससे पहले 20 सितंबर को बैठक हुई थी।

Recommended Video

    Jaipur में विधायक दल की बैठक से पहले मंत्री के घर मीटिंग, कौन होगा CM | वनइंडिया हिंदी |*News
    Congress Legislature Party meeting to be held at Rajasthan cm Ashok Gehlots residence

    सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को जयपुर स्थित अपने आवास पर विधायक दल की बैठक बुलाई है। यह बैठक शाम सात बजे होगी। इस बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन मौजूद रहेंगे। हालांकि यह बैठक किस संबंध में हो रही है, यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है। गहलोत रविवार सुबह वो जयपुर से जैसलमेर जाएंगे। वहां तनोट मंदिर में दर्शन करेंगे। शाम साढ़े 4 बजे वापस जयपुर लौटेंगे।

    कांग्रेस विधायक दल की बैठक में प्रस्ताव पारित होने की संभावना है, जिसमें राजस्थान में चेहरा बदलने पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी फैसला कर सकती हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरने से पहले अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

    उसके बाद कांग्रेस विधायक दल की शाम को बैठक होगी। अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एसआईसीसी) के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राजस्थान में कांग्रेस विधायक दल की बैठक के लिए प्रभारी महासचिव अजय माकन के साथ मल्लिकार्जुन खड़गे को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

    सीएम आवास पर होने वाली यह बैठक ऐसे समय में हो रही है, जब प्रदेश में सत्ता परिवर्तन की अटकलें लगाई जा रही हैं। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने शुक्रवार को राजस्थान के स्पीकर सीपी जोशी से मुलाकात की, जिससे चर्चा और बढ़ गई। सचिन पायलट ने बीते शुक्रवार को दिल्ली में कांग्रेस हाई कमान से मुलाकात की थी। यह मुलाकात में उनको पॉजिटिव संकेत मिले थे।

    सचिन पायलट के लिए आसान नहीं है मुख्यमंत्री पद की राह, गहलोत राष्ट्रीय अध्यक्ष बने तो आएगी यह मुश्किलें सचिन पायलट के लिए आसान नहीं है मुख्यमंत्री पद की राह, गहलोत राष्ट्रीय अध्यक्ष बने तो आएगी यह मुश्किलें

    पायलट के साथ-साथ मुख्यमंत्री पद की रेस में जो नाम सबसे आगे चल रहा है, वह है विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी का है। दिल्ली में हाई कमान से मुलाकात करने के बाद सचिन पायलट जब राजधानी दिल्ली लौटे तो वह सबसे पहले डॉ. सीपी जोशी से मिलने पहुंचे। दोनों के बीच करीब डेढ़ घंटे तक बैठक चली। इस बीच राजस्थान सरकार में मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि अगर अशोक गहलोत पार्टी अध्यक्ष बनते हैं और सीएम पद छोड़ देते हैं तो वे सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाए जाने का विरोध नहीं करेंगे।

    Comments
    English summary
    Congress Legislature Party meeting to be held at Rajasthan cm Ashok Gehlot's residence
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X