• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आत्महत्या के 3 दिन बाद ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा राजगढ़ CI विष्णुदत्त बिश्नोई सुसाइड केस, जानिए वजह

|

चूरू। राजस्थान के चूरू जिले के राजगढ़ थानाधिकारी विष्णुदत्त बिश्नोई ने तीन दिन पहले अपने सरकारी आवास पर फांसी लगाकर जान दे दी। प्रदेश के सबसे होनहार और ईमानदार अफसरों में शामिल विष्णुदत्त बिश्नोई का यह कदम उठाना हर किसी को झकझोर देने वाला है। हालांकि मामले की शुरुआती जांच के आधार पर यह सामने आया है कि अनावश्यक प्रेशर ने उनकी जान ले ली। प्रेशर किस तरह का था और किसके द्वारा किया जा रहा था। यह अभी ​स्पष्ट नहीं हो पाया है।

 ट्विटर के टॉप ट्रेंड में आया #CBI_जांच_विष्णुदत्त_CI हैशटेग

ट्विटर के टॉप ट्रेंड में आया #CBI_जांच_विष्णुदत्त_CI हैशटेग

राजगढ़ सीआई विष्णुदत्त सुसाइड केस तीन दिन बाद मंगलवार सुबह अचानक ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा। इसकी वजह यह है कि अब इस मामले में सीबीआई जांच की मांग उठी है। #CBI_जांच_विष्णुदत्त_CI हैशटेग के साथ लोग खूब ट्वीट कर रहे हैं। विष्णुदत्त बिश्नोई की पत्नी उमेश व बच्चे लक्ष्य व हर्षिता और बिश्नोई समाज ने भी राजस्थान मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर सीबीआई जांच की मांग की है। मंगलवार को #CBI_जांच_विष्णुदत्त_CI का हैशटेग ट्विटर के टॉप ट्रेंड में शामिल था।

विष्णुदत्त बिश्नोई सुसाइड केस : राजगढ़ थाने के पूरे स्टाफ ने ट्रांसफर के लिए IG को लिखा पत्र, यह बताई वजह

सीआईडी के एसपी कर रहे हैं जांच

चूरू एसपी तेजस्विनी गौतम ने बताया कि राजगढ़ एसएचओ विष्णुदत्त बिश्नोई सुसाइड केस की जांच चूरू जिला पुलिस की बजाय सीआईडी क्राइम ब्रांच के एसपी विकास शर्मा कर रहे हैं। एसएचओ बिश्नोई के परिजनों ने मुख्यमंत्री को सीबीआई से जांच करवाने की मांग लेकर ज्ञापन दिए हैं। सीबीआई जांच का फैसला मुख्यमंत्री स्तर पर ही होना है। फिलहाल हमारे पास सीबीआई जांच के संबंध में कोई जानकारी नहीं है।

विधायक पूनिया ने दिया यह जवाब

राजगढ़ एसएचओ सुसाइड केस सामने आने के साथ ही सियायत भी शुरू हो गई थी। राजगढ़ पुलिस थाने के बाहर एकत्रित भीड़ ने स्थानीय विधायक कृष्णा पूनिया के खिलाफ नारेबाजी भी की। इधर, विधायक कृष्णा पूनिया का नाम आने पर उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर वीडियो पोस्ट करके लिखा है कि 'मेरी संवेदनाएं विष्णु दत्त विश्नोई जी के परिवार के साथ हैं। जिस तरह भाजपा के नेताओं द्वारा ओछी राजनीति की गई है व इसे जात पात से बाँटने की कोशिश की गई। मैं चाहती हूँ विष्णु दत्त जी की पिछले दिनों की सारी कॉल डिटेल निकलवा कर इस मामले की सम्पूर्ण जाँच की जाए। सत्यमेव जयते'

विष्णुदत्त बिश्नोई ने लिखे थे दो सुसाइड नोट

विष्णुदत्त बिश्नोई ने लिखे थे दो सुसाइड नोट

बता दें कि राजगढ़ सीआई विष्णुदत्त बिश्नोई ने दो सुसाइड नोट लिखे थे, जिनमें एक चूरू पुलिस एसपी तेजस्विनी गौतम और दूसरा परिजनों के नाम। एसपी के नाम लिखे सुसाइड में उन्होंने लिखा कि 'मैडम, माफ करना, प्लीज, मेरे चारों तरफ इतना प्रेशर बना दिया गया कि मैं तनाव नहीं झेल पाया। मैंने अंतिम सांस तक मेरा सर्वोत्तम देने का प्रयास किया। निवेदन है कि किसी को परेशान नहीं किया जाए। मैं बुजदिल नहीं था। बस तनाव नहीं झेल पाया। मेरा गुनाहगार मैं स्वयं हूं। वहीं, दूसरे सुसाइड नोट में उन्होंने आत्महत्या का कदम उठाने के परिजनों से माफी मांगी थी।

व्हाट्सएप चैट वायरल, लिखा-गंदी राजनीति में फंसाने की कोशिश

व्हाट्सएप चैट वायरल, लिखा-गंदी राजनीति में फंसाने की कोशिश

दो सुसाइड नोट के अलावा राजगढ़ थानाधिकारी विष्णु दत्त बिश्नोई की अपने किसी परिचित से की गई व्हाट्सएप चैटिंग भी वायरल हो रही है। चैटिंग में उन्होंने लिखा था कि 'राजगढ़ में उन्हें गंदी राजनीति के भंवर में फंसाने की कोशिश हो रही है। ऐसे में वह अब स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन करने वाले हैं। यहां के ऑफिसर बहुत कमजोर है'।

क्या है कि विष्णुदत्त बिश्नोई सुसाइड केस

क्या है कि विष्णुदत्त बिश्नोई सुसाइड केस

बता दें कि विष्णुदत्त बिश्नोई श्रीगंगानगर जिले के गांव लुणेवाला का रहने वाले थे। 1997 में राजस्थान पुलिस में भर्ती हुए थे। राजस्थान पुलिस में इनकी छवि ईमानदार पुलिस अधिकारी की थी। हर कोई पुलिस अधीक्षक इन्हें अपनी टीम में लेना चाहता था। कुछ समय पहले ही राजगढ़ एसएचओ लगाया गया था। 23 मई की सुबह साढ़े नौ बजे रसोइयों इन्हें चाय के लिए जगाने गया तो ये कमरे में फांसी के फंदे पर लटके हुए थे। वहीं, विष्णुदत्त बिश्नोई के छोटे भाई संदीप ने आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज करवाया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
churu Rajgarh CI Vishnudutt Bishnoi suicide case started trending on Twitter
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X