• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान : चूरू सांसद राहुल कस्वां, विधायक राजेन्द्र राठौड़ गिरफ्तार, जानिए क्यों

|
Google Oneindia News

Churu News in Hindi, चूरू। फर्जी दस्तावेजों से चुनाव लड़ने के आरोप में चूरू जिला प्रमुख हरलाल सहारण की गिरफ्तारी को लेकर सोमवार को आक्रोशित भाजपा कार्यकर्ताओं ने राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष व चूरू विधायक राजेन्द्र राठौड़ के नेतृत्व में विरोध प्रर्दशन किया।

Churu Mp Rahul kasnwa and MLA rajendra rathore arrested

चूरू जिला मुख्यालय स्थित नागवाणों के नोहरे में विरोध सभा हुई, जिसमें उप नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ और सांसद राहुल कस्वां ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जुबानी हमले करते हुए गिरफ्तारी को राजनैतिक साजिश करार दिया। उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश सहित चूरू जिले में संगीन अपराधों का ग्राफ बढ रहा है, लेकिन सरकार के इशारों पर चलने वाली पुलिस उन अपराधियों को गिरफ्तार ना करके जिले के प्रथम नागरिक को गिरफ्तार कर रही है जबकि मामला उच्च न्यायालय में लम्बित है।

<strong>किसी और से इश्क लड़ा रही बीवी ने पति को प्रेमी से यूं उतरवाया मौत के घाट </strong>किसी और से इश्क लड़ा रही बीवी ने पति को प्रेमी से यूं उतरवाया मौत के घाट

राठौड़ ने जिला प्रमुख की गिरफ्तारी को सरकार की हठधर्मिता और लोकतंत्र का अपमान बताया। विरोध सभा के बाद नागवाणों के नोहरे से राठौड़ की अगुवाई में रैली निकाली गयी, इस दौरान धर्मस्तूप के पास पुलिस द्वारा रैली को रोकने का प्रयास भी किया गया। सरकार विरोधी नारों के बीच रैली कलक्ट्रेट सर्किल तक पहुंची जहां धारा 144 का उल्लंघन करने पर उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ और सांसद राहुल कस्वां को गिरफ्तार कर लिया गया। इस दौरान राठौड और कस्वां के साथ हजारों भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी गिरफ्तारियां दी।

गिरफ्तार कार्यकर्ताओं को बसों में भरकर पुलिस लाइन ले जाया गया, जहां धारा 129 सीआरपीसी का हवाला देकर छोड़ दिया गया। उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड को बस की छत्त पर बिठाकर ले जाया गया। इस मौके पर राजेन्द्र राठौड ने कहा कि हरलाल सहारण की बिना वैधानिक कार्यवाही के गैर कानूनी गिरफ्तारी हुई है, जिसके खिलाफ कार्यकर्ताओं का आक्रोश फूट पडा। उन्होने कहा कि 8 हजार 300 के लगभग कार्यकर्ताओं ने विरोधस्वरूप अपनी गिरफ्तारियां दी है। सासंद राहुल कस्वां ने हरलाल सहारण की गिरफ्तारी को राजनीति से प्रेरित बताया।

Comments
English summary
Churu Mp Rahul kasnwa and MLA rajendra rathore arrested
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X