• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

FB LIVE : सऊदी अरब की जेल से लौटे युवक की रौंगटे खड़े कर देने वाली दास्तां, सुनें उसी की जुबानी

|

Churu News, चूरू। खाड़ी देशों में कमाई की राह आसान नहीं है। वहां के सख्त कानून और गलत लोगों के सम्पर्क में आने से कामगार ऐसे फंस जाते हैं कि उनकी वतन वापसी में कई साल लग जाते हैं। ऐसा ही एक मामला राजस्थान के चूरू जिले में सामने आया है।

Churu Man rakesh Jangir How spent 4 year in saudi arabia jail

चूरू जिले का राकेश जांगिड़ 26 जनवरी 2016 को सऊदी अरब की जेल से रिहा होकर घर लौटा है। वतन वापसी के बाद राकेश व उसकी रिहाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वालों ने सउदी अरब की वो खौफनाक दास्तां सुनाई, जिसे सुनकर हर किसी के रौंगटे खड़े हो गए।

<strong>VIDEO : 4 साल से विदेश में फंसा था युवक, लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए 51 लाख रुपए जुटाकर करवाईवतन वापसी</strong>VIDEO : 4 साल से विदेश में फंसा था युवक, लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए 51 लाख रुपए जुटाकर करवाईवतन वापसी

दरअसल, राकेश जांगिड़ चार साल पहले कमाने के लिए सऊदी अरब कमाने के लिए गया था। वहां पर एक्सीडेंट में तीन लोग मारे जाने के बाद से राकेश सउदी अरब की जेल में बंद था। करीब चार साल तक जेल में बंद रहने के बाद घर लौटे राकेश और उसकी रिहाई करवाने वालों ने फेसबुक पर लाइव होकर पूरी मुहिम की शुरुआत से लेकर अंत तक की कहानी बयां की।

Churu Man rakesh Jangir How spent 4 year in saudi arabia jail

व्हाट्सएप्प पर ग्रुप बना हेल्पिंग हीरो

राकेश के सउदी अरब में फंसा होने का पता लगने पर चूरू में आपणी पाठशाला की टीम, किरण चावला कपूर, निसार भारू, नरोत्तम जांगिड़ और जांगिड़ के युवाओं ने व्हाट्सएप्प पर हेल्पिंग हीरो नाम से ग्रुप बनाया। ग्रुप से कई लोग जुड़े। इसमें पूरे मामले का उल्लेख करते हुए चर्चा शुरू हुई। बात 51 लाख की मदद की आई तो देखते ही देखते लोग आर्थिक भी करने लगे। इस मामले में पहले तो राकेश की रिहाई के लिए प्रशासनिक और राजनीतिक स्तर पर प्रयास किए गए। फिर जनप्रतिनिधियों की भी मदद ली गई।

English summary
Churu Man rakesh Jangir How spent 4 year in saudi arabia jail
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X