• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Bhilwara : 108 एम्बुलेंस नहीं मिली तो महिला को ठेले पर अस्पताल ले गए परिजन, उपचार शुरू होने से पहले मौत

|
Google Oneindia News

भीलवाड़ा, 1 मई। राजस्थान में भी कोरोना महामारी भयावह रूप ले चुकी है। चिकित्सा सिस्टम हांफ रहा है। सांसें उखड़ रही हैं। हर किसी को झकझोर देने वाला राजस्थान के भीलवाड़ा के गांव बनेड़ा से सामने आया है।

Bhilwara 108 ambulance not available family took woman to hospital on handcuffs

यहां पर 108 एम्बुलेंस नहीं मिलने के कारण बीमार महिला को परिजन हाथ ठेले पर लेटाकर ले गए। डॉक्टर ने कथित तौर पर उसे देखने से इनकार कर दिया। महिला की मौत हो गई और फिर शव को ठेले पर लादकर ले गए।

जानकारी के अनुसार राजस्थान के भीलवाड़ा जिला मुख्यालय से 35 किलोमीटर दूर स्थि​त गांव बनेड़ा में चारभुजा मंदिर के पास रहने वाली 50 वर्षीय महिला मायादेवी छीपा काे गुरुवार शाम बुखार आ गया था। परिजनाें ने कंपाउंडर काे बुलवाया था। उसने इंजेक्शन लगा दिया था, उससे सुधार नहीं हुआ। शुक्रवार सुबह उसकी फिर तबीयत बिगड़ गई।

परिजन मुकेश छीपा के अनुसार माया देवी की तबीयत अधिक खराब होने पर एएनएम नरेश कुमारी व फार्मासिस्ट नरेशा मीणा को दिखाया। इसके बाद भी सुधार नहीं हुआ तो उसे भीलवाड़ा अस्पताल ले जाना चाहा, मगर कोविड-19 के कारण कोई बीमार महिला को ले जाने को तैयार नहीं हुआ।

VIDEO : किसान ने 4 लाख की फसल बेचकर पोती को लाने भेजा हेलीकॉप्टर, बच्ची आज पहली बार आएगी दादा के घरVIDEO : किसान ने 4 लाख की फसल बेचकर पोती को लाने भेजा हेलीकॉप्टर, बच्ची आज पहली बार आएगी दादा के घर

इस पर परिजन सुबह करीब 11.15 बजे एंबुलेंस के लिए 108 पर फाेन कर दिया था। उन्हें बताया गया कि एंबुलेंस को पहुंचने में दो घंटे लगेंंगे। परिजन अपने स्तर पर निजी वाहन के लिए घूमे। कोरोना के डर के कारण निजी वाहन वालों ने भी इनकार कर दिया। परेशान होकर परिजन महिला को उपचार कराने के लिए हाथ ठेले में लेटाकर अस्पताल लेकर पहुंचे। वहां पर डाॅक्टर ने उसे मृत घाेषित कर दिया। परिजन ने फिर ठेले पर ही उसका शव घर लेकर आए।

English summary
Bhilwara 108 ambulance not available family took woman to hospital on handcuffs
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X