• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Gemraram Barmer : मोहब्बत में बदनाम होने के डर से राजस्थान का यह लड़का लांघ गया भारत-पाक बॉर्डर

|

बाड़मेर। प्रेम प्रसंग में पकड़े जाने पर अक्सर पिटाई होती है। कहर तक बरपाया जाता है, मगर राजस्थान के बाड़मेर में अजीब मामला सामने आया है। यहां पर प्रेम प्रसंग ने एक युवक को पाकिस्तान पहुंचा दिया। बाड़मेर के जिस वर्षीय युवक को बीते 77 दिन से ढूंढा जा रहा था वो पाकिस्तान की जेल में मिला है। युवक के पाकिस्तान पहुंचने की पूरी कहानी बेहद गंभीर है।

कुम्हारों का टीबा निवासी गेमराराम है पाकिस्तान में

कुम्हारों का टीबा निवासी गेमराराम है पाकिस्तान में

हुआ यूं कि राजस्थान के बाड़मेर जिले के बिजराड़ पुलिस थाना इलाके में कुम्हारों का टीबा निवासी गेमरा राम मेघवाल का पड़ोस में रहने वाली युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। गेमाराम पढ़ाई करता था, मगर लॉकडाउन में स्कूलें बंद हुई तो वह मजदूरी करने लगा।

    राजस्थान में प्रेमिका के घर घुसा प्रेमी पकड़ा गया तो तारबंदी फांदकर पाकिस्तान पहुंचा
     5 नवंबर को वह जोधपुर से अपने गांव आया

    5 नवंबर को वह जोधपुर से अपने गांव आया

    मजदूरी करने के लिए गेमराराम जोधपुर चला गया। 5 नवंबर को वह जोधपुर से अपने गांव आया, मगर अपने घर जाने की बजाय प्रेमिका से उसके घर चल गया। वहां पर प्रेमिका के परिजनों ने उसे देख लिया तो गेमाराम वहां से भाग गया। यह बात अपने घर वालों को पता लगने पर गेमराराम को बदनामी का डर था।

    बाड़मेर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित

    बाड़मेर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित

    बदनामी के डर के कारण गेमराराम तारबंदी फांदकर पाकिस्तान चला गया। उसका गांव बाड़मेर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर ही स्थित है। बॉर्डर की सुरक्षा में तैनात बीएसएफ के जवानों को इसकी भनक तक नहीं लगी। ना पुलिस को इस बारे में पता चला। परिजन 77 दिन से उसकी तलाश कर रहे थे। 16 नवंबर को बिजराड़ पुलिस थाने में गुमशुदगी भी दर्ज करवाई गई।

     92 भेड़ बकरियां भारत में घुस आई

    92 भेड़ बकरियां भारत में घुस आई

    इधर, पांच नवंबर को गेमाराम के पाकिस्तान में दाखिल होने के सात दिन बाद यानी 12 नवंबर को भारत पाकिस्तान बॉर्डर की तारबंदी पार करके पाकिसतान की तरफ से 92 भेड़ बकरियां भारत में घुस आई। इस पर भारत पाकिस्तान रेंजर्स के बीच वार्ता हुई, जिसमें पाक रेंजर्स ने बताया कि भारत का एक युवक पाक सुरक्षा एजेंसियों के पास है। उस वार्ता के बाद भारत ने पाकिस्तान की 84 बकरियों व 8 भेड़ों को सही सलामत सुपुर्द कर दिया था, मगर पाकिस्तान ने युवक नहीं लौटाया।

    सकुशल वतन वापसी के प्रयास किए जा रहे

    सकुशल वतन वापसी के प्रयास किए जा रहे

    बिजराड़ पुलिस थानाधिकारी जेठाराम के अनुसार कुम्हारा का टीबा निवासी जामाराम मेघवाल का बेटा गेमराराम प्रेमिका के घर पकड़े जाने के बाद बदनामी के डर से तारबंधी क्रास कर पाकिस्तान चला गया था। वो फिलहाल पाकिस्तान की सिंध पुलिस जेल में बंद है। उसकी सकुशल वतन वापसी के प्रयास किए जा रहे हैं।

    राजस्थान बॉर्डर पर पाक के दो घुसपैठिए ढेर, रात एक बजे सीमा पार कर आ रहे थे भारत, पिस्टल और हेरोइन बरामद

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Barmer Rajasthan Youth Gemraram reached Pakistan after crossing Fencing
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X