• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अनीसा बानो मेहत : बाड़मेर की वो पहली बेटी जो स्टेट लेवल पर खेलेगी क्रिकेट

|
Google Oneindia News

बाड़मेर, 6 सितम्बर। राजस्थान के बाड़मेर जिले के छोटे से गांव कानासर की अनीसा बानो मेहत का चैलेंजर क्रिकेट ट्रॉफी-19 में चयन हुआ है। 27 अगस्त को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में हुए ट्रायल में उनका सिलेक्शन बतौर गेंदबाज किया गया। अनीसा समाज और जिले की पहली बेटी होंगी, जो स्टेट टीम के लिए क्रिकेट खेलेंगी। अनीसा का यहां तक का सफर किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है।

Anisa Bano Meht

मैच होता तो वे बाउंड्री के पास बैठती थीं

अनीसा बाड़मेर जिले के छोटे से गांव कानासार से हैं, यहां घरों में मवेशियों के अलावा भेड़-बकरियां भी होती हैं। अनीसा स्कूल से घर लौटते समय बकरियां चराने खेतों में निकल जाती थीं। उन्हें शुरू से ही क्रिकेट मैच देखने का शौक था। गांव में कोई मैच होता तो वे बाउंड्री के पास बैठती थीं। बकरियां चराने के दौरान वे दो घंटे प्रैक्टिस करती थीं। इसकी शुरुआत उन्होंने 8वीं कक्षा में की थी।

Anisa Bano Meht
गांव के बच्चों के साथ करती थी प्रैक्टिस

अनीसा को जब लगा कि वे अच्छी प्लेयर बन सकती हैं तो भाइयों और गांव के बच्चों के साथ प्रैक्टिस करने लगीं। 4 साल तक उन्होंने गांव के खेत में क्रिकेट की प्रैक्टिस की। जब उनके भाई को पता चला कि चैलेंजर ट्रॉफी-19 के लिए ट्रायल चल रहे हैं तो अनीसा का भी रजिस्ट्रेशन कर दिया। पहले उनका सिलेक्शन टॉप 30 प्लेयर में हुआ। इसके बाद दूसरे ट्रायल में उन्हें टॉप 15 खिलाड़ियों में बतौर बॉलर शामिल किया गया।

English summary
Anisa Bano Meht : The first daughter of Barmer who will play cricket at the state level
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X