India
  • search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

उदयपुर की घटना पर अजमेर शरीफ के दीवान बोले- भारतीय मुसलमान इस तालिबानी सोच को कभी नहीं स्वीकार करेंगे

|
Google Oneindia News

उदयपुर, 29 जून। उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल की बर्बर हत्या की अजमेर दरगाह दीवान जैनुल आबेदीन अली खान ने आलोचना की है। उन्होंने इस हत्या की निंदा करते हुए कहा कि भारत के मुसलमान कभी भी देश में लोगों की सोच का तालिबानी नहीं होने देंगे। कोई भी धर्म मानवता के खिलाफ हिंसा को बढ़ावा नहीं देता है। खासकर कि इस्लाम धर्म में, इसमे शिक्षा शांति पर आधारित है। जिस तरह से हत्या का नृसंश वीडियो सामने आया है, एक गरीब व्यक्ति की हत्या कर दी गई, इस्लाम में इसकी कड़ी सजा है।

    Udaipur Tailor Murder Case: घटना पर Ajmer Dargah के दीवान ने दिया बड़ा बयान | वनइंडिया हिंदी |*News
    udaipur

    इसे भी पढ़ें- Udaipur Row: इरफान पठान ने की 'विश्वास ' की बात तो भड़के लोगों ने कर डाले उन्हीं से सवाल, जानिए क्यों?इसे भी पढ़ें- Udaipur Row: इरफान पठान ने की 'विश्वास ' की बात तो भड़के लोगों ने कर डाले उन्हीं से सवाल, जानिए क्यों?

    बता दें कि उदयपुर में दो मुस्लिम युवकों ने हिंदू टेलर की कैमरे के सामने गला रेतकर हत्या कर दी। टेलर ने पूर्व भाजपा नेता के उस बयान का समर्थन किया था जोकि उन्होंने टीवी डिबेट के दौरान मोहम्मद साहब को लेकर कही थी। इसी के चलते कन्हैया लाल की इन दोनों आरोपियों ने हत्या कर दी। इस घटना के बाद इन दोनों ने एक वीडियो भी शेयर किया था और कहा था कि हमने इस्लाम के अपमान का बदला ले लिया है। घटना का जो वीडियो क्लिप सामने आया है उसमे देखा जा सकता है कि रियाज अख्तरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी धमकी दे रहा है। फिलहाल दोनों ही आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

    खान ने कहा कि ये आरोपी किसी कट्टर गुट से जुड़े थे और हिंसा के जरिए ही समाधान चाहते हैं। मैं इस घटना का विरोध करता हूं और सरकार से अपील करता हूं कि इन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। भारत के मुस्लिम हमारी मातृभूमि पर तालिबानी सोच को कतई स्वीकार नहीं करेंगे। जमियत उलेमा ए हिंद के महासचिव मौलाना हकीमुद्दीन कासमी ने भी इस हत्या की निंदा की है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है उन्हे सही नहीं ठहराया जा सकता है। यह कानून और धर्म दोनों के खिलाफ है। देश में एक कानून है, किसी के पास कानून को हाथ में लेने का अधिकार नहीं है।

    Comments
    English summary
    Ajmer Sharif deewan says Indian muslim will never accept this talibanisation mindset.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X