• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान के 3 युवकों ने पाकिस्तान में की शादी, पहली सालगिरह गुजरने के बाद भी नहीं आईं दुल्हनें

|

बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर-जैसलमेर के तीन युवक अजीब उलझन में हैं। इन्होंने पाकिस्तान की युवतियों से शादी तो कर ली, मगर शादी की पहली सा​लगिरह गुजर जाने के बाद भी तीनों की दुल्हनों के कदम ससुराल की चौखट पर नहीं पड़े हैं। पाकिस्तानी दुल्हनों के साथ सात फेरे लेकर तीन युवक तो राजस्थान अपने घर लौट आए, मगर दुल्हन अभी भी पाकिस्तान में ही फंसी हैं। वजह ये है कि तीनों को भारत आने का वीजा नहीं मिल रहा है।

पाकिस्तान से लगते हैं बाड़मेर जैसलमेर जिले

पाकिस्तान से लगते हैं बाड़मेर जैसलमेर जिले

तीनों युवकों की दुल्हन एक बार भी ससुराल नहीं आने के कारण शादी के बाद कुछ रस्में तक अधूरी पड़ी हैं। साथ ही तीनों युवक अपनी दुल्हनों के दीदार को तरस रहे हैं। तीनों की दुल्हन कब तक भारत आ सकेंगी। इस बारे में भी अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। बता दें कि राजस्थान के बाड़मेर-जैसलमेर भारत-पाकिस्तान की सीमा पर स्थित है। सरहदी जिले होने के कारण बाड़मेर-जैसलमेर के लोगों का पाकिस्तान के सरहदी जिले के लोगों से रोटी-बेटी का संबंध रहा है।

 अप्रैल 2019 में हुई थी महेन्द्र की शादी

अप्रैल 2019 में हुई थी महेन्द्र की शादी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बाड़मेर जिले के गांव खेजड़ का पार निवासी महेन्द्र सिंह ने अप्रैल 2019 में पाकिस्तान के अमरकोट प्रांत के सिणोई गांव की युवती से शादी की थी। दूल्हा महेन्द्र सिंह चंद बारातियों के साथ थार एक्सप्रेस से पाकिस्तान के सिणोई पहुंचा। वहां शादी करने के एक माह बाद महेन्द्र और बारात राजस्थान लौट आए, मगर वीजा नहीं मिलने के कारण दुल्हन पाकिस्तान ही रह गई।

 भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में तल्खी

भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में तल्खी

इसी तरह से जैसलमेर के बईया गांव के विक्रमसिंह व नेपालसिंह की भी पाक के सिणोई गांव में जनवरी 2019 में शादी हुई थी। विवाह के बाद दोनों दूल्हे अपने रिश्तदेारों के साथ अपने वतन लौट आए। अब दिक्कत यह है कि तीनों युवकों की दुल्हनों को अभी तक भारत आने का वीजा नहीं मिला है। यूं तो पुलवामा हमले के बाद से ही भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में तल्खी आ गई थी और जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद तो पाकिस्तान बौखला गया था। दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ा, जो अब भी जारी है।

भंवरलाल शर्मा नहीं रहे : राजस्थान में 6 बार MLA, 3 बार BJP प्रदेशाध्यक्ष बने, PM मोदी ने फोन कर पूछे थे हाल-चाल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
3 young men from Rajasthan married in Pakistan, brides did not come even after passing the first anniversary
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X