• search
रायपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

रायपुरः नशे के चक्कर में होम्योपैथी सिरप पीने से तीन युवकों की मौत, पुलिस कर रही है मामले की जांच

|

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के पंडरी इलाके में नशे के चक्कर में दवा के ओवरडोज के चलते तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, अधिक मात्रा में होम्योपैथी का एक सिरप पीने के चलते तीन युवकों की मौत हो गई है। तीनों युवक नशे के आदी थे। पुलिस के मुताबिक, यह घटना 6 मई की रात की है। पंडरी के ताज नगर इलाके का निवासी 25 वर्षीय दलबीर और 29 वर्षीय बलविंदर सिंह की अचानक तबीयत खराब होने लगी। दोनों युवक रिश्ते में चचेरे भाई हैं। इसके बाद घर वाले इन्हें अस्पताल लेकर गए।

three man died after drinking homeopathic syrup

इसके बाद 7 मई को दोनों की मौत हो गई। अस्पताल से पुलिस के पास जब मामले की जानकारी मिली तब जाकर मामले का खुलासा हुआ है। इसी इलाके के एक मनीष वर्मा नाम के युवक की भी मौत की बात सामने आई है। मनीष भी दलबीर और बलविंदर का जानने वाला था। लेकिन तीनों के शव का अंतिम संस्कार हो जाने के चलते पोस्टमार्टम नहीं हो सका है। प्रारंभिक जांच में मृतक के परिजनों ने पुलिस को होम्योपैथी के एक सिरप की बोतल दी है।

पुलिस की पूछताछ में परिजनों ने बताया कि होम्योपैथी की सिरप पीने के बाद दोनों भाइयों की तबीयत अचानक खराब होने लगी थी। पुलिस दवाई की सैंपल की जांच मृतकों के शरीर में पाए गए कैमिकल से जांच करने के लिए फॉरेंसिक टीम और पोस्टमार्टम जांच का सहारा ले रही है। जांच में अफसरों का कहना है कि इस सिरप की अधिक डोज लेने की वजह से ये घटना हुई होगी।

प्रियंका चोपड़ा की कजिन मीरा के परिवार में कोरोना से दो मौत, बोलीं- सरकार की नाकामी ने ली भाईयों की जानप्रियंका चोपड़ा की कजिन मीरा के परिवार में कोरोना से दो मौत, बोलीं- सरकार की नाकामी ने ली भाईयों की जान

बिलासपुर में जा चुकी हैं 9 जानें, रायपुर में अब तक 4 की मौत
बता दें कि बीते 6 मई को महुआ शराब में होम्योपैथी की सिरप मिलाकर पीने से बिलासपुर में 9 युवकों की मौत हो गई थी। घटना जिले के सिरगिट्टी इलाके के कोरमी धुरीपारा गांव में हुई थी, बस्ती में होम्योपैथिक सिरप को कई परिवारों में इस्तेमाल किया जा रहा था। लेकिन युवकों ने इसे शराब में मिलाकर पी लिया, जिससे यह जानलेवा हो गया। वहीं रायपुर के भी लाल गंगा परिसर के पीछे की बस्ती में पिछले सप्ताह दो लोगों की सैनिटाइजर पीने से मौत हो गई थी अब तक रायपुर में 4 की जान जा चुकी है।

English summary
three man died after drinking homeopathic syrup
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X