• search
रायपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

RAIPUR: टैंक में बसा रखी है चींटियों की कॉलोनी, पड़ोसी हुए परेशान,थाने पहुंचा मामला

|
Google Oneindia News

रायपुर, 08 अगस्त। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में दो पड़ोसियों के बीच अनोखा विवाद सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक आपसी विवाद की वजह प्रॉपर्टी या पारिवारिक कलह नहीं ,बल्कि चीटियां हैं। यहां एक महिला ने अपने पडोसी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि पड़ोसी ने अपने घर में चीटियां पाल रखी हैं,जिसके कारण वह परेशान है। दोनों पड़ोसियों के बीच उपजे इस अनोखे विवाद के बाद पुलिस भी चकित है कि क्या करें। हालाकिं जीव प्रेम ,शौक और समस्या से जुड़े इस मामले में हल निकाल किया गया है। बहरहाल रायपुर शहर की यह खबर रोचक है।

घर में घुस रही हैं चीटियां महिला पहुंची थाने

घर में घुस रही हैं चीटियां महिला पहुंची थाने

आपने अब तक यही सुना देखा होगा कि लोग पुलिस थाने में चोरी,मारपीट समेत कई अन्य अपराधों की शिकायत लेकर पहुंचते हैं,लेकिन अपने यह कभी नहीं सुना होगा कि कोई चींटियों की शिकायत लेकर थाने पहुंचा हो। मामला चौकने वाला है,लेकिन सच है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में आने वाले राजातलाब निवासी जाहिदा बेगम कुछ ऐसी ही शिकायत लेकर थाने पहुंची है। ज़ाहिदा का कहना है कि उनके पडोसी के घर से आने वाली चीटियां उनके घर में घुस कर परेशानियां खड़ी कर रही हैं।

जुम्मन खान के घर में एक लाख चीटियों का डेरा

जुम्मन खान के घर में एक लाख चीटियों का डेरा

दरअसल शिकायतकर्ता जाहिदा बेगम के पड़ोस में रहने वाले जुम्मन खान रोजाना चीटियों को खाना देते हैं। उनका मानना है कि चीटियों को शक़्कर खिलाने से पाप कट जाते हैं। बताया जा रहा है,लम्बे समय तक चीटियों की सेवा करते-करते जुम्मन खान को उनसे लगाव हो गया है। नन्ही चीटियों को खाना देने के लिए उन्होंने अपने घर में सीमेंट के दो टैंक बनवाएं हैं। खाना मिलने के कारण चीटियों ने वहां डेरा जमा लिया है और उनकी संख्या एक लाख के करीब पहुंच गई है।

चीटियों को हटाने कहा,तो हुई बदसलूकी

चीटियों को हटाने कहा,तो हुई बदसलूकी

जुम्मन खान ने जिस टैंक में चीटियों की कॉलोनी बसा रखी है,उस टैंक के पीछे ही पीड़िता जाहिदा बेगम घर बनवा रही हैं। महिला को भी है कि उनके घर बनने पर चीटियों का प्रकोप सहना पड़ेगा,यह चीटियां उनके घर में पहुंचकर परेशानी खड़ी करेंगी। महिला ने जुम्मन खान के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करवाने दौरान कहा है कि चीटियों को हटाने की बात कहने पर जुम्मन खान ने उनके बेटे ने उनके साथ बदसलूकी की है।तीखी बहस के बाद डॉन पक्षों में विवाद बढ़ गया और महिला ने अपने बेटे के साथ सिविल लाईन थाने जाकर पडोसी जुम्मन खान की शिकायत कर दी।

पुलिस हटाएगी चीटियों का टैंक

पुलिस हटाएगी चीटियों का टैंक

बहरहाल इस अनोखे मामले को लेकर पुलिस भी परेशान है। जुम्मन खान का कहना है कि वह 16 बरस से चीटियों को पाल रहे हैं। वह दिन और शाम को चीटियों को चीनी देकर उनकी सेवा करते हैं। जीव सेवा उनका शौक बन चुका है।इस मामले मे रायुपर सिविल लाइन पुलिस स्टेशन के प्रभारी सत्य प्रकाश तिवारी का कहना है कि घर में चीटियां घुसने की शिकायत मिलने पर दोनों ही पक्षों को बुलाकर समझाने का प्रयास किया जायेगा। इसके पश्चात चीटियों को वहां से हटाने का काम किया जायेगा।

यह भी पढ़ें छत्तीसगढ़ में लागू होगी नई तबादला नीति, पक्ष विपक्ष के बीच तीखी बहस

Comments
English summary
RAIPUR: A colony of ants has settled in the tank, neighbors are upset
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X