• search
रायपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छत्तीसगढ़: कोविड को लेकर पीएम मोदी ने की सीएम बघेल से बातचीत, सीएम बोले- पर्याप्त मात्रा में दी जाएं वैक्सीन

|

रायपुर, 16 मई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से राज्य में कोरोना की स्थिति को लेकर लंबी बातचीत की। इस दौरान सीएम बघेल ने पीएम मोदी को बताया कि राज्य में कोरोना वायरस की टेस्टिंग को बढ़ाया गया है। उन्होंने आगे कहा कि पॉजिटिविटी रेट लगातार गिर रहा है और ग्रामीण इलाकों पर भी ध्यान दिया जा रहा है।

PM Modi
    Coronavirus : कोरोना की स्थिति पर PM Modi ने UP सहित चार राज्यों के CMs से की बात | वनइंडिया हिंदी

    सीएम बघेल ने पीएम मोदी को बताया कि जिन इलाकों में कोरोना के केस अभी भी बढ़ रहे हैं ऐसे इलाकों में अतिरिक्त टीमों की तैनाती की गई है। उन्होंने पीएम मोदी से राज्य के लिए पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन की आपूर्ति कराने की अपील की। छत्तीसगढ़ के सीएम के अलावा पीएम मोदी ने राजस्थान, उत्तर प्रदेश और पुडुचेरी के मुख्यमंत्रियों से भी राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति का हाल जाना।

    यह भी पढ़ें: Rajeev Satav:क्या है साइटोमेगालो वायरस, जिसने कोरोना को हराने वाले कांग्रेस सांसद की ली जान ?

    गौरतलब है कि पिछले 24 घंटे में छत्तीसगढ़ में कोरोना के 7664 नए मामले सामने आए हैं। नए मामलों के साथ राज्य में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 9,07,589 हो गए हैं। वहीं, पिछले 24 घंटे में राज्य में 129 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

    बता दें कि छत्तीसगढ़ के शहरी इलाकों में कोरोना के मामलों में पिछले कुछ दिनों में कमी दर्ज की गई है लेकिश ग्रामीण इलाकों में बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। सेंदरी, पेंडरवा, सलका, नेवसा, बरतोरी, पौंसरा, दगोरी, बिरकोना, देवरीखुर्द, बेलगहना, पटैता, मझगांव, कुटेला, रिसदा, भदौरा, किरारी, मल्हार, धनगंवा, ओखर, अकलतरा, दर्रीघाट, गुड़ी, करनकापा, मोहदा, ठाकुरपारा, जरेली, नगोरी, अमलीकापा, जोंधरा के साथ अन्य गांव से मामले अधिक सामने आ रहे हैं। ग्रामीण इलाकों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने ग्रामीण इलाकों में काम कर रहीं कोविड टीम को मुस्तैद रहने के निर्देश दिए हैं।

    English summary
    PM Modi today held a detailed discussion with Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel on COVID19
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X