• search
रायपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षा बलों और उग्रवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक स्थानीय और एक जवान घायल

|
Google Oneindia News

रायपुर, 13 जुलाई। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के जंगल में मंगलवार को सुरक्षा बलों और उग्रवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक स्थानीय व्यक्ति और सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया, स्थानीय पुलिस ने इस बात की जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल पर सीआरपीएफ जवान के अलावा पास के एक गांव का निवासी भी घायल पाया गया। पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) सुंदरराज पी ने बताया कि यह झड़प आज दोपहर उसूर थाना क्षेत्र के नदपल्ली गांव के पास जंगल में उस समय हुई जब सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम तलाशी एवं सड़क सुरक्षा अभियान पर निकली थी।

crpf
आईजी सुंदरराज ने बताया कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 196वीं और 222वीं बटालियन के जवानों ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। दोपहर करीब साढ़े तीन बजे जब गश्ती दल नदपल्ली के पास एक जंगल की घेराबंदी कर रहा था, तभी मुठभेड़ शुरू हो गई और यह करीब 45 मिनट तक चली। जवानों को सहायता देने के लिए स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और सीआरपीएफ जवानों का एक दल भी मौके पर पहुंचा।

यह भी पढ़ें: आजम खान और अब्दुल्ला सीतापुर जेल किए गए शिफ्ट, लखनऊ के मेदांता में चल रहा था कोरोना का इलाज

पुलिस के अनुसार मौके से वर्दी में एक पुरुष नक्सली का शव और एक हथियार बरामद किया गया है। इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ की 196वीं बटालियन के कॉन्स्टेबल मिथिलेश कुमार को उनकी कलाई पर गोली लगी है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना में नदपल्ली का रहने वाला कोट्टम सोमा नाम का व्यक्ति भी घायल है। हो सकता है कि उसे क्रॉस फायर के दौरान गोली लगी हो। उसे बीजापुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसे खतरे से बाहर बताया जा रहा है। घटना स्थल पर अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है।

English summary
One Naxalite killed, one jawan injured in encounter between security forces and militants in Chhattisgarh's Bijapur
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X