• search
रायपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छत्तीसगढ़ में सरकार ने 31 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन, थोड़ी रियायत के साथ तत्काल प्रभाव से लागू

|

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में काफी गिरावट नजर आई है, लेकिन फिर भी मरीजों की संख्या हजारों में आ रही है। इसके चलते प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। नए फैसले के तहत अब छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन को बढ़ा कर 31 मई तक के लिए कर दिया गया है। सरकार ने जिला कलेक्टरों, कमिश्नरों और पुलिस अधीक्षकों को इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। आदेश के अनुसार कुछ जरूरी छूट के साथ लॉकडाउन को तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है।

lockdown in chhattisgarh till 31st may with some relief

इस बार लॉकडाउन में कई रियायतें

इस बार सरकार ने हर जिले में कोविड की स्थिति और जोखिमों के आधार पर कुछ रियायत बढ़ाई हैं। इसके तहत सभी सरकारी और निजी निर्माण गतिविधियां, श्रम सुरक्षा और कोरोना एसओपी प्रोटोकॉल की शर्त पर होंगे, बैंक और डाकघर सभी ग्राहकों के लिए खुलेंगे। हालांकि वहां पर 50% कर्मचारियों की ड्यूटी ही लगाई जाएगी। लॉकडाउन के दौरान सभी रजिस्ट्रियों के लिए बुनियादी कर्मचारियों के साथ रजिस्ट्री कार्यालय में ऑनलाइन प्रणाली को लागू करने के निर्देश दिए गए हैं।

वहीं कुछ प्रतिबंधों के साथ स्‍थापित बाजारों को खोला जा सकता है। इसके लिए ऑड-इवन या वैकल्पिक दिनों के आधार पर बाजार में दुकानें खोलने के साथ निर्देश दिए गए हैं। हालांकि रविवार को सभी जिलों में पूरी तरह से लॉकडाउन रहेगा। छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले अब थमने लगे हैं। संक्रमितों की संख्या तो कम होती जा रही है लेकिन मृतकों की संख्या में कोई कमी नजर नहीं आ रही है।

पिछले 24 घंटों में यानी कि बीेते शुक्रवार को 7 हजार 594 नए मरीज मिले। वहीं कोरोना के चलते 172 संक्रमितों की जान चली गई। इन नए आंकड़ों के साथ ही अब प्रदेश में मरने वालों का आंकड़ा 11 हजार 461 हो चुका है। बीते 7 मई को कुल मौतों का आंकड़ा 10 हजार 158 था। प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 1 लाख 15 हजार 964 हो चुकी है। वहीं गुरुवार को 63 हजार 94 लोगों की जांच की गई। शुक्रवार को ठीक होने वालों की तादाद 10 हजार 444 रही।

...............................................

English summary
lockdown in chhattisgarh till 31st may with some relief
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X