• search
रायपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला का कोरोना से निधन

|

रायपुर, 27 अप्रैल। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला का सोमवार रात कोरोना वायरस से निधन हो गया। कोरोना होने के बाद उन्हें छत्तीसगढ़ के रायपुर स्थित रामकृष्ण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 70 वर्षीय कांग्रेस नेता करुणा शुक्ला के निधन पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव समेत देश के कई नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।

    Coronavirus Update: Former PM Atal Bihari Vajpayee की भतीजी Karuna Shukla कe निधन | वनइंडिया हिंदी

    Karuna Shukla

    कांग्रेस चिकिस्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राकेश गुप्ता ने बताया कि उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को बलौदाबाजार में किया जाएगा। वह वर्तमान में समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष थीं। उन्होंने साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा से टिकट न मिलने पर कांग्रेस का दामन थाम लिया था। भाजपा में रहते हुए वह भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जैसे कई अहम पदों पर रहीं।

    यह भी पढ़ें: हरिद्वार महाकुंभ 2021: अंतिम शाही स्नान में दिखा कोरोना का असर, बेहद कम संख्या में पहुंचे श्रद्धालु

    छ्त्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने उनके निधन पर शोक जताते हुए ट्विटर पर लिखा, 'मेरी करुणा चाची यानी करुणा शुक्ला जी नहीं रहीं। निष्ठुर कोरोना ने उन्हें भी लील लिया। राजनीति से इतर उनसे बहुत आत्मीय पारिवारिक रिश्ते रहे और उनका सतत आशीर्वाद मुझे मिलता रहा। ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें और हम सबको उनका विछोह सहने की शक्ति।' कुरुणा शुक्ला सर्वप्रथम साल 1993 में बीजेपी की टिकट पर विधायक बनीं।

    कांग्रेस में शामिल होने के बाद उन्होंने साल 2018 में पूर्व सीएम रमन सिंह के खिलाफ राजनांदगांव से चुनाव लड़ा, हालांकि इसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा। उनका जन्म अगस्त 1950 में ग्वालियर में हुआ था और उन्होंने भोपाल विश्वविद्यालय से अपनी पढ़ाई पूरी की।

    English summary
    Karuna Shukla, niece of former Prime Minister Atal Bihari Vajpayee dies from Corona
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X