• search
रायपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छत्तीसगढ़ः कोरोना से जान गंवाने वाले पत्रकारों के परिवार को बघेल सरकार पांच लाख की करेगी मदद

|
Google Oneindia News

रायपुर। कोरोना की इस दूसरी लहर में आम लोगों व कोरोना वॉरियर्स के साथ-साथ कई पत्रकारों ने अपनी जान गंवाई है। इसके बाद उनके परिवार में आर्थिक संकट गहराया हुआ है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कोरोना के चपेट में आए पत्रकारों के लिए बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते जान गंवाने वालों मीडियाकर्मी के आश्रित परिजनों को राज्य सरकार पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करेगी। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि इसके साथ ही जिन मीडियाकर्मी ने कोविड-19 से पीड़ित होने पर अस्पताल में भर्ती होकर इलाज कराया है, उनके इलाज में आए खर्च की प्रतिपूर्ति भी राज्य शासन करेगा।

cm bhupesh baghel announced help of five lakh rupees of mediaperson family

पत्रकारों को यह सहायता संचार प्रतिनिधि कल्याण सहायता नियमों के तहत दी जाएगी। जनसंपर्क संचालनालय की तरफ से इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। सीएम की इस घोषणा के बाद प्रदेश में मीडियाकर्मियों को लाभ दिलाने के लिए जल्द ही पत्रकार कल्याण कोष समिति की बैठक बुलाई जाएगी।

वरिष्ठ पत्रकार सुनील जैन का कोरोना से निधन, PM मोदी बोले- मुझे आपके कॉलम पढ़ने की कमी खलेगीवरिष्ठ पत्रकार सुनील जैन का कोरोना से निधन, PM मोदी बोले- मुझे आपके कॉलम पढ़ने की कमी खलेगी

बता दें कि हाल ही में केंद्र ने भी कोरोना की वजह से जान गंवाने वाले पत्रकारों के करीबी परिजन को वित्तीय सहायता देने के प्रस्‍ताव को मंजूरी दी है। सरकार की तरफ से कहा गया है कि वो पत्रकार कल्याण योजना के तहत पीडि़त परिवार को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देगी। आपको बता दें कि केंद्र सरकार की तरफ से वर्ष 2020 में 41 पत्रकारों के परिवारों को इस योजना के तहत मुआवजा राशि दी गई थी। गुरुवार को हुई घोषणा के बाद इनकी संख्‍या 67 हो जाएगी। इसके लिए पीआईबी की वेबसाइट पर पूरी जानकारी ली जा सकती है।

English summary
cm bhupesh baghel announced help of five lakh rupees of mediaperson family
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X