• search
रायपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Chhattisgarh: मुठभेड़ में 5 लाख का इनामी नक्सली संतोष मरकाम ढेर, हथियार बरामद

|
Google Oneindia News

रायपुर, 27 जून: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा-सुकमा बॉर्डर के पास पोर्देम जंगल में रविवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर हो गया। नक्सली की पहचान संतोष मारकम के रूप में हुई है। एसपी दंतेवाड़ा अभिषेक पल्लव ने बताया कि घटनास्थल से हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया गया है।

Chhattisgarh naxalite santosh markam body found near dantewada sukma border

नक्सली संतोष मरकाम पर पांच लाख का इनाम था

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नक्सली संतोष मरकाम पर पांच लाख का इनाम था। संतोष मरकाम के खिलाफ 25 से अधिक बड़े अपराध अरनपुर थाने में दर्ज हैं। मुठभेड़ स्थल से पिस्टल, नक्सली पिठ्ठू व अन्य नक्सली सामग्री बरामद किया गया है। दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए मुठभेड़ में मारे गए नक्सली संतोष मरकाम के अपराधों की लिस्ट भी जारी की है।

छत्तीसगढ़ः कोरोना के चलते हार्डकोर 40 लाख रुपये का इनामी नक्सली हरिभूषण की मौतछत्तीसगढ़ः कोरोना के चलते हार्डकोर 40 लाख रुपये का इनामी नक्सली हरिभूषण की मौत

नक्सली कमांडर हरिभूषण की कोरोना से मौत

बता दें, हाल ही में नक्सली कमांडर और तेलंगाना राज्य समिति के सचिव यापा नारायण उर्फ हरिभूषण की कोरोना के चलते मौत हो गई। बस्तर के इंस्पेक्टर जनरल आईजीपी सुंदरराज ने बताया था कि पिछले कुछ दिनों से बस्तर पुलिस को सूचना मिली थी कि तेलंगाना स्टेट कमेटी सेक्रेटरी हरिभूषण सहित कुछ सीनियर नक्सल कैडर कोरोना संक्रमण के चपेट में है और उनकी हालत गंभीर है। हरिभूषण के लिए 40 लाख रुपए का इनाम था। सुंदरराज ने बताया था कि हरिभूषण इन दिनों बीजापुर-सुकमा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र के मिनागुरम-भट्टीगुडम-जबगट्टा गांव के जंगलों में था जहां उसकी मौत हुई।

English summary
Chhattisgarh naxalite santosh markam body found near dantewada sukma border
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X