• search
रायपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट से पूर्व सीएम रमन सिंह और संबित पात्रा को बड़ी राहत, टूलकिट मामले में FIR पर रोक

|
Google Oneindia News

रायपुर, जून 14: छत्तसीगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट से राहत मिली है। कोर्ट ने कथित फर्जी टूलकिट मामले में बीजेपी ने दोनों नेताओं के खिलाफ एफआईआर पर रोक लगा दी है। दरअसल रमन सिंह और संबित पात्रा ने टूलकिट मामले में दर्ज एफआईआर के खिलाफ अदालत में याचिका लगाई थी, जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने आगामी सुनवाई तक उस पर रोक लगा दी है।

Chhattisgarh High Court

पूर्व सीएम रमन सिंह और बीजेपी नेता संबित पात्रा ने टूटकिट मामले में हुई एफआईआर के खिलाफ बिलासपुर हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसके बाद आज सोमवार को इस मामले में सुनवाई करते हुए जस्टिस नरेंद्र कुमार व्यास की पीठ ने फैसला सुनाते हुए एफआईआर पर रोक लगा दी। अपनी याचिका में याचिकाकर्ताओं ने कोर्ट को बताया था कि उनके खिलाफ राजनीतिक एजेंडे के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई है।

टूलकिट विवाद में इससे पहले पुलिस बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व सीएम रमन सिंह से पूछताछ करने के लिए उनके आवास पर भी पहुंची थी। सिंह के साथ भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ रायपुर के सिविल लाइन थाने में टूलकिट मामले में एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

टूलकिट विवाद पर बोले CM भूपेश बघेल, कहा- यह एक साजिश है और इसका पर्दाफाश होना चाहिएटूलकिट विवाद पर बोले CM भूपेश बघेल, कहा- यह एक साजिश है और इसका पर्दाफाश होना चाहिए

आपको बता दें कि कोरोना महामारी के बीच बीजेपी ने कांग्रेस पर 'टूलकिट' बनाकर पीएम मोदी की छवि को खराब करने का आरोप लगया था। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने 18 मई को ट्विटर पर कांग्रेस का कथित लेटर भी शेयर किया था। इसके बाद एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा इस मामले में पुलिस में दोनों नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी। साथ ही एआईसीसीअनुसंधान विभाग के लेटरहेड को जाली बनाने और उस पर झूठी और मनगढ़ंत सामाग्री इंटरनेट मीडिया पर साझा करने का आरोप लगाया था।

English summary
Chhattisgarh High Court stays FIR against BJP leaders Raman Singh & Sambit Patra toolkit case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X