• search
रायपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हेल्थ एंड वेलनेस एप्लीकेशन के उत्कृष्ट उपयोग के लिए छत्तीसगढ़ को मिला राष्ट्रीय पुरस्कार

|

रायपुर, 15 अप्रैल। हेल्थ एंड वेलनेस एप्लीकेशन के उत्कृष्ट उपयोग के लिए छत्तीसगढ़ को राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है। इस एप्लीकेशन का उपयोग करने में छत्तीसगढ़ पूरे देश में तीसरे स्थान पर है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने आज देश में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटरों की शुरुआत के 3 साल पूरे होने पर आयोजित एक ऑनलाइन कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ राज्य को यह पुरस्कार प्रदान किया।

Chhattisgarh

मालूम हो की छत्तीसगढ़ देश के उन 10 राज्यों में से एक है जहां कोरोना के सबसे अधिक केस सामने आए हैं। ऐसे समय में छत्तीसगढ़ प्रशासन ने कोरोना के मरीजों की बेहतर देखभाल के लिए लक्ष्य से अधिक स्वास्थ्य केंद्रों और वेलनेस सेंट्ररों का निर्माण किया है या उन्हें बेहतर ढंग से विकसित किया है। कोरोना काल में राज्य का स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन सभी कोरोना पीड़ितों तक स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान कर रहा है। राज्य में सभी कोरोना मरीजों का बेहतर ढंग से टीकाकरण किया जा रहा है, बुजुर्गों की गंभीरतापूर्व देखभाल की जा रही है। इसके अलावा जरूरत पड़ने पर स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन घर घर दवाइयां भी पहुंचा रहा है। कोरोना काल में गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य की भी गंभीरतापूर्वक निगरानी की जा रही है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ में भारत बंद का जानिए हाल, सड़कों पर निकले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता

राज्य में बनाए गए हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर कोरोना संक्रमित मरीजों की देखभाल में आगे आ रहे हैं। कोरोना की जांच, उपचार, टीकाकरण और सुविधाएं मुहैया कराने के मामले में हेल्थ एंव वेलनेस सेंटर अग्रिणी भूमिका निभा रहे हैं। केंद्र सरकार ने भी पिछले दिनों हेल्थ एंव वेलनेस सेंटरों की गहन तकनीकी निरीक्षण कर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता की सराहना की थी।

English summary
Chhattisgarh gets National Award for excellent use of Health and Wellness Application
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X