• search
रायबरेली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

रायबरेली में उम्मीदवारों की असामयिक मौत के कारण तीन ग्राम पंचायतों में प्रधानी चुनाव स्थगित

|
Google Oneindia News

रायबरेली, अप्रैल 15: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर प्रदेश के 18 जिलों में आज यानी (15 अप्रैल) को वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हो गई है। तो वहीं, रायबरेली जिले में तीन ग्राम पंचायतों में प्रधान पद के लिए होने वाले चुनाव स्थागित कर दिए गए है। दरअसल, ये कदम जिला प्रशासन ने प्रधान पद के उम्मीदवारों की असमायिक मृत्यु के चलते उठाया है। बता दें कि हरचंदपुर ब्लॉक के कठवारा, बछरांवा ब्लॉक के पहनासा और सरेनी ब्लॉक के रामपुर कला पंचायत के प्रधान पद के उम्मीदवारों की असामियक मौत के बाद चुनाव रोक दिया गया। अब इन तीनों ग्राम पंचायतों पर मतदान बाद में होगा।

UP Panchayat Election 2021: voting postponed in three gram panchayats due to no more of candidates

स्थानीन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हरचंदपुर ब्लॉक के कठवारा गांव में प्रधान पद के प्रत्याशी हरी प्रसाद मौर्या की हृदय गति रुक जाने से बीती 11 अप्रैल को लखनऊ के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था। मृतक के भाई गुरु प्रसाद मौर्य ने निर्वाचन अधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर ग्राम प्रधान का चुनाव स्थगित करने की मांग की थी। तो वहीं, रायबरेली के जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने गांव के प्रधान पद के चुनाव को स्थगित करते हुए गांव में नए सिरे से चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की है।

बता दें कि बछरांवा ब्लॉक के पहनासा गांव और सरेनी ब्लॉक के रामपुर कला गांव में भी प्रधान पद के पत्याशियों की असामिक मौत हो गई है। प्रधान पद के प्रत्याशियों की असामिक मौत होने के बाद जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने यहां पर भी चुनाव को स्थगित करते हुए गांव में नए सिरे से चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की है। नए प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार अब 16 अप्रैल को नामांकन, 17 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 18 अप्रैल को नाम वापसी के समय के बाद चुनाव चिह्न आवंटित किए जाएंगे तथा 26 अप्रैल को मतदान कराया जाएगा। वर्तमान चुनावी प्रक्रिया में गांव के 11 उम्मीदवारों ने प्रधान पद के लिए अपनी दावेदारी पेश की थी।

ये भी पढ़ें:- पंचायत चुनाव की वोटिंग से पहले गोखपुर में खूनी संघर्ष, प्रधान प्रत्याशी गिलगिल दुबे को मारी गोलीये भी पढ़ें:- पंचायत चुनाव की वोटिंग से पहले गोखपुर में खूनी संघर्ष, प्रधान प्रत्याशी गिलगिल दुबे को मारी गोली

English summary
UP Panchayat Election 2021: voting postponed in three gram panchayats due to no more of candidates
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X