• search
रायबरेली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP Block Pramukh Chunav: चुनाव मैदान में उतरी पूर्व विधायक स्व. अखिलेश सिंह की पत्नी, आज होगा भविष्य तय

|
Google Oneindia News

रायबरेली, 10 जुलाई: अमावा ब्लॉक प्रमुख पद के लिए लगभग 32 साल बाद मतदान होने जा रहा है। इससे पहले पूर्व विधायक स्व. अखिलेश सिंह जिसे चाहते थे, वहीं प्रमुख बनता था। लेकिन इस बार राजनीति में वैशाली सिंह ने कदम रखा है। वैशाली सिंह पूर्व विधायक स्व. अखिलेश सिंह की पत्नी है और अमावा सीट पर से मैदान में है। वैशाली सिंह को की बेटी और सदर सीट से विधायक अदिति सिंह ने अमावा ब्लॉक से ब्लॉक प्रमुख पद के लिए उनका नॉमिनेशन करवाया है।

UP Block Pramukh Chunav: voting late MLA akhilesh singh wife vaishali singh

बता दें कि ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए आज वोटिंग चल रही है। वैशाली सिंह के सामने भाजपा के पूर्व महामंत्री योगेंद्र सिंह की पत्नी वंदना सिंह और एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह समर्थित धनंजय प्रताप सिंह मैदान में हैं। बता दें कि बीते तीन दशकों की बात करें तो जिस किसी को भी अखिलेश सिंह का समर्थन या अखिलेश सिंह की सहमति मिल जाती थी, वही अमावा ब्लॉक का ब्लॉक प्रमुख बन जाता था। लेकिन आज वक्त बदल चुका है, आज उसी सीट पर उनकी पत्नी को 1-1 वोट के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है।

ब्लॉक प्रमुख चुनाव तय करेगा राजनीतिक कद
अखिलेश सिंह की मौत के बाद उनके परिवार का ये पहला चुनाव है, अगर उनके पत्नी वैशाली सिंह चुनाव जीत जाती हैं तो उनका राजनीतिक कद और बढ़ जाएगा। लेकिन अगर उनके हिस्से हार आती है तो आने वाले वक्त में उनकी बेटी आदिति सिंह के लिए भी विधानसभा चुनाव और नगर पालिका चुनाव में संघर्ष बढ़ जाएगा।

ये भी पढ़ें:- Hamirpur Block Pramukh Chunav: आपस में भिड़े बीजेपी और सपा कार्यकर्ता, पुलिस ने किया लाठीचार्जये भी पढ़ें:- Hamirpur Block Pramukh Chunav: आपस में भिड़े बीजेपी और सपा कार्यकर्ता, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

1988 से निर्विरोध बने ब्लॉक प्रमुख
खबरों के मुताबिक, पूर्व विधायक के पिता स्व. धुन्नी सिंह, भाई स्व. अशोक सिंह और कमलेश सिंह प्रमुख रह चुके हैं। 1988 में अशोक सिंह के खिलाफ कोड़रस के राम मूरत सिंह चुनाव लड़े थे, लेकिन उन्हें बहुत कम वोट मिले थे। तब से जितने लोग भी प्रमुख बने, सभी निर्विरोध रहे। पूर्व विधायक ने जिनके नाम पर मुहर लगा दी, क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने उन्हें अपना प्रमुख मान लिया। अगस्त 2019 में बीमारी के चलते उनका निधन हो गया, जिसके बाद जिले का राजनीतिक परिवेश बदल गया।

English summary
UP Block Pramukh Chunav: voting late MLA akhilesh singh wife vaishali singh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X