• search
रायबरेली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शौर्य चक्र केसरी कुमार सिंह: कश्मीर में दो आतंकियों को मारकर लिया था शहीद भाई का बदला, सम्मान पर पिता को गर्व

|

Republic Day 2021, रायबरेली। 21 मार्च 2019, को कश्मीर स्थित हाजिन (बांदीपोर) में सीआरपीएफ जवान केसरी कुमार सिंह ने दो पाकिस्तानी आतंकियों का एनकाउंटर किया था। इस बहादुरी के लिए उन्हें आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शौर्य चक्र से सम्मानित किया। वीर सपूत को राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित किए जाने की जानकारी मिलते ही परिवारीजनों और अन्य लोगों ने खुशी जताई। साथ ही बहादुर बेटे के जज्बे को सलाम भी किया है।

Know who is Kesari Kumar Singh, who was awarded the Shaurya Chakra by the President today

केसरी कुमार सिंह, उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के अमावां ब्लॉक क्षेत्र के दुसौती गांव के रहने वाले है। केसरी कुमार सिंह सीआरपीएफ 45वीं बटालियन में है और इस समय कश्मीर में सहायक कमांडेंट के रूप में तैनात हैं। बता दें कि 21 मार्च 2019 को कश्मीर के हजिन (बांदीपोरा) में सीआरपीएफ जवान ने दो पाकिस्तानी आतंकियों का एनकाउंटर किया था। इस बहादुरी के लिए उन्हें शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया है।

इस बात की जानकारी उनके पिता गुप्तार सिंह को हुई तो उनका सिर गर्व से ऊंचा हो गया। इस दौरान उन्होंने महामहिम राष्ट्रपति को आभार भी जताया। उन्होंने कहा कि मेरे परिवार की पांचवीं पीढ़ी है, जो देश सेवा में तत्पर है। मेरे बेटे ने दो आतंकियों का एनकाउंटर करके अपने भाई शहीद उमाशंकर सिंह का 30 साल पुराना बदला लिया है। वह 1998 में कश्मीर में शहादत दी थी। इस उपलब्धि के हासिल होने पर केसरी कुमार सिंह ने न सिर्फ अपने गांव का बल्कि पूरे जिले का सिर गर्व से ऊंचा किया है।

ये भी पढ़ें:- Republic Day 2021: राजपथ पर परेड में दिखी 'राम मंदिर' की झलक, देखें तस्वीरेंये भी पढ़ें:- Republic Day 2021: राजपथ पर परेड में दिखी 'राम मंदिर' की झलक, देखें तस्वीरें

English summary
Know who is Kesari Kumar Singh, who was awarded the Shaurya Chakra by the President today
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X