• search
रायबरेली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह ने राम मंदिर निर्माण के लिए दान किए 51 लाख रुपए

|

रायबरेली। कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह और उनके उनके समर्थकों ने मंगलवार को राम मंदिर निर्माण के लिए 51 लाख रुपए की धनराशि राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय को दान की है। अदिति सिंह ने कहा कि आज रायबरेली की तरफ से श्रीराम जन्मभूमि पर राममंदिर के निर्माण के लिए 51 लाख रुपए दान किए हैं। सबने मिलकर ये डोनेशन दिया है। अदिति सिंह ने कहा, 'आज अगर पापा होते तो वो कार्यक्रम को देखकर बहुत खुश होते। ये हम लोगों के जीवन में बहुत बड़ी चीज हो रही है।' उन्‍होंने कहा आज कार्यक्रम की जो पवित्रता है हम उसको बनाए रखें हम आज पार्टी लाइन पर बात ना करें। हम जातिवाद-धर्म वाद से उठकर बात करें।

    कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह ने राम मंदिर निर्माण के लिए दान किए 51 लाख रुपए

    congress mla aditi singh donates 51 lakh for ram mandir construction

    36 से 39 महीनों में बन जाएगा मंदिर: चंपत राय

    इस मौके पर राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि राम जन्मभूमि के निर्माण कार्य का नींव का कार्य मकर संक्रांति से शुरू हो गया। 400 फीट लंबा 250 फीट चौड़ी, 50 फीट गहरा मलबा हटाया गया है। मंदिर की नींव की तैयारी के लिए देश के इंजीनियररिंग संस्था आईआईटी बॉम्बे, गुहाटी, मद्रास, एनआईटी ने टाटा और एलएनटी ने गुण दोष के आधार पर चर्चा की। 400 फीट जमीन की गहराई पर रिसर्च किया गया। सरयू नदी का किनारा है, नदी कभी भी अपना बहाव बदल सकती है, उसपर चर्चा हुई। भगवान का यह मंदिर 36 से 39 महीनों में बन जाएगा।

    दान देने वालों को 50 फीसदी आयकर छूट

    चंपत राय ने बताया कि मंदिर बनाने में पत्थर और तांबे का उपयोग होगा, लोहे का उपयोग नहीं होगा। मंदिर की बाउंड्री वाल लगभग छह एकड़ में बनेगी। मंदिर निर्माण के लिए सम्पूर्ण समाज के समर्पण का अभियान चल रहा है। समर्पण का अभियान 45 दिन का है, जो 27 फरवरी को पूरा हो जाएगा। उन्‍होंने कहा कि लगभग 5 लाख गांव का समर्पण हमें मिलेगा। शहरों के लोग भी समर्पण करेंगे। उन्‍होंने कहा कि आधी आबादी तक पहुंचने का लक्ष्य है। 3 तरह के कूपन है, 10, 100 और 1000 रुपए और अधिक देने वालो के लिए रसीद छापी है। दान देने वालों को 50 फीसदी आयकर छूट मिलेगी।

    राम मंदिर निर्माण: गौतम गंभीर ने दिया 1 करोड़ रुपये का चंदा, जानिए अबतक किसने कितना दिया दानराम मंदिर निर्माण: गौतम गंभीर ने दिया 1 करोड़ रुपये का चंदा, जानिए अबतक किसने कितना दिया दान

    English summary
    congress mla aditi singh donates 51 lakh for ram mandir construction
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X