• search
रायबरेली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मोहम्मद अनवर से देव प्रकाश बने शख्स को बच्चों समेत जिंदा जलाने की कोशिश, 5 के खिलाफ FIR दर्ज

|

Raebareli News, रायबरेली। खबर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रायबरेली (Raebareli) से है, यहां एक मुस्लिम शख्स ने करीब एक साल पहले धर्म परिवर्तन किया और वो हिंदू बन गया। अब मुस्लिस से हिंदू बने शख्स को परिवार समेत घर के अंदर जिंदा जलाने की कोशिश का मामला सामने आया है। पीड़ित शख्‍स ने परिवार सहित भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई और पुलिस को सूचना। तो वहीं, पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। तो वहीं, इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही।

Case filed against five accused for burning house of converted man

मामला रायबरेली जिले के सलोन कोतवाली क्षेत्र के रतासों गांव का है। प्राप्त समाचार के मुताबिक, गांव निवासी मोहम्मद अनवर ने पिछले साल धर्म परिवर्तन करके अपना नाम देव प्रकाश रख लिया। उन्होंने अपने बच्चों के नाम भी बदलकर देवनाथ (5), दीनदयाल (4) और दुर्गा (3) रख दिया। बता दें कि, अनवर उर्फ देव प्रकाश की चार बार शादी हो चुकी है, लेकिन वह अपने बच्चों के साथ अकेला रहता है। उसकी पहली पत्नी की मौत हो गई है और बाद की शादियां ज्यादा दिन नहीं टिकीं।

आरोप है कि जब से देव प्रकाश ने धर्म परिवर्तन किया तब से गांव के पूर्व ग्राम प्रधान मोहम्मद ताहिर और उसके साथी उससे रंजिश रखने लगे थे। अनवर उर्फ देव प्रकाश का आरोप है कि, 'शनिवार देर रात, मैं अपने बच्चों के साथ घर में सो रहा था तभी कुछ लोगों ने उसके घर को बाहर से बंदकर आग लगा दी। घर में आग देख मैं बच्चों के साथ जैसे-तैसे वो पीछे के रास्ते से बाहर निकला और जान बचाई।' मैंने पुलिस और फायर ब्रिगेड को कॉल करके घटना के बारे में सूचित किया। सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंच गई और आग को बुझाया।

वहीं, घटना के बाद डीएम वैभव श्रीवास्तव और एसपी श्लोक कुमार स्वयं मौके पर पहुंच और घटना स्थाल का निरीक्षण कर पीड़ित से घटना के बारे में जानकारी ली। एसपी श्लोक कुमार ने बताया कि ताहिर, रेहान और तीन अन्य के खिलाफ आईपीसी की अलग-अलग धाराओं के तहत केस दर्ज हुए हैं। एसपी ने बताया, 'प्राथमिक जांच में सामने आया है कि ताहिर और प्रकाश के बीच कुछ जमीन के लेनदेन को लेकर भी विवाद था। हम सभी ऐंगल से केस की जांच कर रहे हैं।'

भूमि विवाद भी हो सकता है कारण
पुलिस के मुताबिक वारदात के पीछे धर्मपरिवर्तन के अलावा भूमि विवाद भी एक कारण हो सकता है। दरअसल, देव प्रकाश ने बताया कि वो अपने घर के बगल में अपनी जमीन पर मंदिर का निर्माण कराने जा रहा था। इस बात से अली अहमद, इम्तियाज आदि नाराज थे।

ये भी पढ़ें:- भगोड़े आईपीएस अरविंद सेन यादव हुए 50 हजार रुपए के इनामी, संस्तुति के बाद बढ़ाई गई राशिये भी पढ़ें:- भगोड़े आईपीएस अरविंद सेन यादव हुए 50 हजार रुपए के इनामी, संस्तुति के बाद बढ़ाई गई राशि

English summary
Case filed against five accused for burning house of converted man
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X