• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब में सरकारी डिपो पर गरीबों को बांटा कीड़े वाला गेहूं, अधिकारी बोले- बढ़िया है, फिर बोरियां फाड़ीं

|
Google Oneindia News

बरवाला। पंजाब के बरवाला जिले में लोगों को खराब सरकारी राशन बांटने का मामला सामने आया है। यहां अहाता नारायण सिंह के सरकारी डिपो पर कीड़े वाला 12 क्विंटल गेहूं बांटा गया। लोगों ने उसे लेने से मना किया, तो डिपो होल्‍डर से लेकर फूड सप्लाई विभाग के अधिकारियों ने खराब गेहूं की बात को नकार दिया। उन्होंने पहले कहा कि ये बढिया गेहूं है, लोगों के ताने मारने पर गेहूं देखकर कहने लगे कि ज्यादा खराब नहीं है। जब अधिकारी ने खराब गेहूं होने की बात नहीं मानी, तो लोगों ने उनके सामने बोरियां फाड़कर दिखाईं। गेहूं के दाने मुट्ठी में लेने पर उनमें से बुरादा उड़ने लगा। कीड़ा लगने से गंध भी आ रही थी।

wheat containing worms distributed to people at the government depot of barwala district of punjab

पंजाब के बरवाला में सरकारी डिपो पर कीड़े वाला गेंहू
नाराज लोगों ने वहीं पर नारेबाजी शुरू कर दी‌। महिला-पुरुषों समेत कई लोगों ने कहा कि, हमारी गरीबी का मजाक उड़ाया जा रहा है। ऐसा घटिया गेहूं तो पशुओं को खिलाने लायक भी नहीं है। मगर, ये गेहूं इंसानों को बांटा जा रहा है। वहीं, लोगों को डिपो होल्डर और उसके समर्थक अपनी सफाई देने लगे। डिपो होल्डर बीरबल ने बोले कि, सरकार से हमारे पास 98 क्विंटल गेहूं आते हैं। जिसमें से 12 क्विंटल बांटा जा चुका है। हमें भी लगता है कि इस गेहूं की क्वालिटी ठीक नहीं है, पर हम भी तो वही दे रहे हैं, जैसा सरकार ने भेजा है।

3 दिन में दूसरा मामला, जब खराब राशन बंटा
लोगों का कहना है कि, यदि सरकारी अधिकारियों ने ही ऐसा गेहूं बांटने के लिए भेजा है तो उन अधिकारियों पर कार्रवाई की जाए। लोगों का हंगामा होने पर अधिकारी यह बात मानने को तैयार हुए कि गेहूं की क्‍वालिटी सही नहीं है। दो महिलाओं ने बताया कि, खराब सरकारी राशन बंटने का यहां तीन दिन में दूसरा मामला सामने आया है। उन्‍होंने कहा कि, आप खुद हाथों में लेकर चेक कर सकते हैं, लोग इसे क्‍यों खाएंगे।

हरियाणा में वृद्धावस्था पेंशन बढ़ी, जानें अब विधवाओं, दिव्यांगों, लड़कियों और ट्रांसजेंडर को कितने रु. मिलेंगेहरियाणा में वृद्धावस्था पेंशन बढ़ी, जानें अब विधवाओं, दिव्यांगों, लड़कियों और ट्रांसजेंडर को कितने रु. मिलेंगे

डीएफएसओ ने कहा- बोरियां बदल देंगे
डीएफएसओ हरप्रीत सिंह बोले कि, हमें खराब गेहूं को लेकर शिकायत मिली है। उसके सैंपल भी भरवा लिए गए हैं। ऐसा नहीं कि सरकार खराब गेहूं भेजेगी। हां, वहां कुछ बोरे खराब हो सकते हैं। जो गेहूं खराब है हम उसे बदल देंगे।

English summary
wheat containing worms distributed to people at the government depot of barwala district of punjab
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X