• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मैं खुद किसान का बेटा, आओ मिलकर बात करें, सबकुछ 'मुर्दाबाद' से नहीं होगा: पंजाब CM मान

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़। पंजाब में किसान संगठनों के प्रदर्शनकारियों को नए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बातचीत के लिए बुलाया है। यहां बोनस और एमएसपी समेत कई मांगों को लेकर पंजाब की 23 जत्थेबंदियों ने संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले चंडीगढ़ बॉर्डर पर पक्का मोर्चा लगा दिया। साथ ही सीएम मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। इस पर सीएम ने अब कहा है कि, सबकुछ "मुर्दाबाद" से ही थोड़े होगा। मान बोले, "मैं उनसे (किसानों) मिलने को तैयार हूं, लेकिन मुर्दाबाद (का नारा) कोई हल नहीं होता।"

    Punjab Farmers Protest: Mohali Border पर डटे किसान, क्या बोले CM Bhagwant Mann ? | वनइंडिया हिंदी
    Watch Video: Punjab CM Bhagwant mann says- I am ready to meet farmers, I myself am a farmers son, so talk with me

    क्या कुछ बोले पंजाब के मुख्यमंत्री मान
    पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा, "मैं खुद एक किसान का बेटा हूं... जब मैं कह रहा हूं कि बासमती और मूंग-दाल की खरीद एमएसपी पर होगी..., कम से कम इसे तो मानें... हर गैल मुर्दाबाद थोड़े चलेगा।"
    उधर, किसान आंदोलनकारियों का कहना है कि, कल सीएम भगवंत मान बिना उनसे मिले दिल्ली रवाना हो ग थे। जिससे नाराज किसानों ने मोहाली में बैरिकेड तोड़ा और चंडीगढ़ बाॅर्डर पर पक्का मोर्चा बैठाया। हालात ऐसे हो गए, जैसे मोहाली में सिंघू बॉर्डर पर प्रदर्शन किए गए थे।

    "वारंट और कुर्की जारी करना बंद करें"
    पंजाब की जत्थेबंदियों ने संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले जो मांगें उठाई हैं, उनमें एक गेहूं की पैदावार कम होने पर 500 रुपए प्रति क्विंटल बोनस की मांग भी है। इसके अलावा मांग की गई है कि, मक्का-बासमती की 4500 रुपए प्रति क्विंटल एमएसपी पर खरीदे जाने की अधिसूचना जारी हो। साथ ही किसान नेता कह रहे हैं कि, अदालत के आदेश के बहाने 3-4 पीढ़ियों से पंचायत भूमि पर खेती कर रहे किसानों की बेदखली रोकें। और, सहकारी बैंकों और अन्य संस्थानों द्वारा कर्ज में डूबे किसानों के वारंट और कुर्की जारी करना बंद करें।

    मौसम विभाग ने उत्तराखंड के इन 5 जिलों में जारी किया येलो अलर्ट, तेज हवाओं के साथ बारिश की चेतावनीमौसम विभाग ने उत्तराखंड के इन 5 जिलों में जारी किया येलो अलर्ट, तेज हवाओं के साथ बारिश की चेतावनी

    2 लाख रुपए तक के कर्ज माफी की भी मांग
    किसान संगठनों के प्रदर्शनकारियों ने मांग की है कि, पंजाब में 2 लाख रुपए तक के कर्ज माफ करने का फैसला हो। पंजाब सरकार किसानों के सभी ऋणों पर छूट घोषित करे। इसके अलावा धान की बुवाई के लिए 10 जून से किसानों को बिजली की आपूर्ति की जानी चाहिए। किसानों की मांग है कि, पंजाब सरकार की ओर से गन्ने की फसल की पूरी बकाया राशि का भुगतान तत्काल हो। इसके अलावा चिप मीटर लगाने के निर्णय रद्द करने की अधिसूचना जारी की जाए।

    Comments
    English summary
    Watch Video: Punjab CM Bhagwant mann says- I am ready to meet farmers, I myself am a farmer's son, so talk with me
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X