India
  • search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

पंजाब: राजपुरा IT पार्क मुआवजा घोटाले में 3 गांव के कांग्रेसी सरपंच, 19 पंच और 1 अफसर नामजद

By Vijay Singh
|
Google Oneindia News

पटियाला। पंजाब के राजपुरा आईटी पार्क प्रोजेक्ट (अमृतसर-कोलकाता इंटीग्रेटिड कॉरिडोर प्रोजेक्ट) का घोटाला तूल पकड़ रहा है। इस घोटाले में 3 गांव के कांग्रेसी सरपंच, 19 पंच और 1 अफसर नामजद हो चुके हैं। विजिलेंस टीम से मिली जानकारी के मुताबिक, मामले में 2 गांवों की पंचायतों पर पहले ही एफआईआर दर्ज हो चुकी है।

The scam of Punjabs Rajpura IT Park compensation, Vigilance team action on accused

जांच अधिकारियों के मुताबिक, 5 गांवों की करीबन 1104 एकड़ शामलाट जमीन एक्वायर करने के एवज में जारी मुआवजे में अनिमियतता के मामले में शनिवार को बाकी बची 3 गांवों (पबरा, तख्तुमाजरा और सेहरा गांव) की पूरी पंचायत को पहली हुई एफआईआर में नामजद किया गया। इसमें गांव पबरा के एक सरपंच समेत 7 पंच (कुल 8), गांव सेहरा के एक सरपंच समेत 7 पंच (कुल 8) और गांव तख्तुमाजरा के एक सरपंच समेत 5 पंच (कुल 6) व पंचायत विभाग के एक अफसर (मतलब कुल 23 लोगों को नामजद किया गया है) शामिल है। पिछले महीने 27 मई को गांव आंकड़ी और सेहरी के 2 कांग्रेसी सरपंचों, 8 पंचों, 2 पंचायत सेक्रेटरी समेत 17 पर केस दर्ज किया गया था।

The scam of Punjabs Rajpura IT Park compensation, Vigilance team action on accused

मोटरसाइकिल पर लादकर बेचते थे हेरोइन, पंजाब पुलिस ने 3 धरे, 5 लाख रुपए की ड्रग मनी जब्तमोटरसाइकिल पर लादकर बेचते थे हेरोइन, पंजाब पुलिस ने 3 धरे, 5 लाख रुपए की ड्रग मनी जब्त

बताया जा रहा है कि, इन गांवों में विकास कार्य करवाने वाली 10 फर्मों को भी नामजद किया गया था। अब उसी पुरानी एफआईआर में ये 23 नाम और जोड़े गए हैं। इसकी पुष्टि करते हुए पटियाला विजिलेंस के एसएसपी हरमीत सिंह हुंदल ने कहा कि, पुरानी एफआईआर में 23 और लोगों को नामजद करके इनकी गिरफ्तारी के लिए तलाश चल रही है।

Comments
English summary
The scam of Punjab's Rajpura IT Park compensation, Vigilance team action on accused
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X