• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब विधानसभा चुनाव: क्या विपक्षी दलों को मज़बूत करेंगे कांग्रेस के बाग़ी नेता या देंगे पार्टी का साथ ?

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 26 जनवरी 2022। पंजाब विधानसभा चुनाव की तैयारियों सभी सियासी पार्टियां जुटी हुईं हैं। वहीं पंजाब कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती हा जा रही हैं। कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सुची जारी होने के बाद पार्टी के नेताओं ने बग़ावती सुर एख्तियार कर लिए थे। दूसरी सुची में नाम शामिल करने का आश्वासन दे कर उन्हें शांत किया गया था। लेकिन इसके बावजूद दूसरी सुची में भी नाम शामिल नहीं किया गया। दूसरी सुची जारी होने के बाद कांग्रेस प्रत्याशियों ने अपनी पार्टी के ख़िलाफ़ मोर्चा खोल दिया है। सुनाम से टिकट कटने के बाद दमन बाजवा समेत कई नेता ने बाग़ी तेवर अपना लिए हैं। दमन बाजवा ने तीखे तेवर अपनाते हुए कहा कि मुझसे सुनाम कोई नहीं छीन सकता।

PUNJAB ELECTION


टिकट कटने से कांग्रेस विधायक नाराज़
पंजाब कांग्रेस की दूसरी सुची में नाम जगह नहीं मिलने के बाद सतविंदर बिट्‌टी साहनेवाल से और समराला से मौजूदा विधायक अमरीक सिंह ढिल्लो ने चुनावी मैदान में उतरने का का ऐलान कर दिया है। वहीं फिरोजपुर देहाती से मौजूदा विधायक सत्कार कौर ने टिकट कटने के बाद अपने समर्थकों की बैठक बुलाई है। वहीं टिकट कटने के बाद दमन बाजवा ने राजनीति में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं, वाहेगुरु नही मारे तो किसी के मारने से कोई नहीं मरता है। उन्होंने कहा जसविंदर धीमान को सुनाम से टिकट दी गई है, पार्टी ने भले ही मेरी सुनाम से टिकट छीन ली लेकिन सुनाम मुझसे कोई नहीं छीन सकता है। टिकट से नेता को नहीं बनते हैं बल्कि समर्थकों द्वारा इंसान नेता बनता है। मेरे समर्थक मेरे साथ है इसलिए मुझे किसी चीज की कोई फिक्र नहीं है।

पंजाब: भगवंत मान ने फिर बढ़ाई AAP की मुश्किलें, खिसक सकता है दलित समुदाय का वोट, जानिए कैसे ?पंजाब: भगवंत मान ने फिर बढ़ाई AAP की मुश्किलें, खिसक सकता है दलित समुदाय का वोट, जानिए कैसे ?

कांग्रेस की बढ़ सकती है मुश्किलें
कांग्रेस के समराला से मौजूदा विधायक अमरीक सिंह को दूसरी सूची में जगह नहीं दी गई है। टिकट कटने के बाद उन्होंने कहा कि जिस समराला विधानसभा से राजा गिल को टिकट दी गई है, उसका कोई जनाधार नहीं है। मुझे समराला के 170 सरपंचों का समर्थन है। मै समराला से ज़रूर चुनाव लड़ूंगा, कांग्रेस को टिकट काटने का जवाब ज़रूर मिलेगा। वहीं साहनेवाल विधानसभा सीट से कांग्रेस नेता सतविंदर कौर बिट्‌टी का भी टिकट काट दिया गया है। टिकट कटने के बाद उन्होंने कहा कि मैं चार हज़ार पांच सौ वोट साहेनवाल से चुनाव से हारी थी। चुनाव हारने के बाद मैंने अपने हलके में दिन-रात एक कर मेहनत की इसके बावजूद मेरा टिकट काट दिया गया। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस ने एक परिवार से एक टिकट की बात की थी तो राजिंदर कौर भट्‌ठल के दामाद को टिकट किसा आधार पर दिया गया ?

ये भी पढ़ें: पंजाब: भगवंत मान के ऊपर वीडियो बनाने से ट्रोल हुए कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, अब दे रहे हैं सफ़ाई


Comments
English summary
rebel Congress leaders strengthen the opposition or will they support the party?
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X